अग्निपथ योजना को लेकर जयंत चौधरी के खच्चर वाले बयान से भड़के लोग, भाषायी मर्यादा पर दी नसीहत

Share this post

अग्निपथ योजना को लेकर गृहमंत्रालय के बयान पर जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) के कमेंट से विवाद खड़ा हो गया है। जयंत चौथरी ने ट्विटर पर लिका कि खच्चर को घोड़ा बनाने की कोशिश की जा रही है।
यूपी में अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे जयंत चौधरी ने गृह मंत्रालय का ट्वीट शेयर करते हुए ऐसा कमेंट किया कि लोग भड़क गए। सोशल मीडिया पर जयंत चौधरी को भाषा की मर्यादा का ध्यान रखने की सलाह मिलने लगी। वहीं कुछ लोगों ने जयंत चौधरी के बयान को सेना का अपमान बताते हुए कहा कि ये युवाओं के आत्मसम्मान पर प्रहार है। दरअसल अग्निपथ योजना को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने फैसला किया था कि केंद्रीय सशस्त्र सैनिक बल (CAPF) और असम राइफल्स में अग्निवीरों की भर्ती के लिए 10 फीसदी सीटें आरक्षित होगी। इसके अलावा असम राइफल्स में भर्ती के लिए अग्निवीरों के लिए तय की गई आयु सीमा में 3 साल की छूट मिलेगी।
गृह मंत्रालय के ट्वीट को कोट करते हुए जयंत चौधरी ने लिखा- खच्चर को घोड़ा बनाने की कोशिश जा रही है। जयंत चौधरी के ट्वीट के नीचे एक शख्स ने कमेंट में लिखा जिस पार्टी में 40 साल खपाने के बाद भी परिवार के अलावा किसी और को पार्टी अध्यक्ष बनने की गारंटी न हो,वो पूछ रहे हैं कि 4 साल की ट्रेनिंग के बाद युवाओं के भविष्य की क्या गारंटी है? वहीं एक और यूजर ने जयंत चौधरी से पूछा कि क्या आपके लिए देश के जवान खच्चर हैं जयंत चौधरी के ट्वीट से खफा एक और यूजर ने उन्हें रिप्लाई में लिखा- कहना क्या चाहते हो, CAPFs, AR क्या खच्चर हैं!? अग्निपथ पर बहस करो, लेकिन सेना के मुद्दे पर भाषा की मर्यादा रखो। गौरतलब है कि जयंत चौधरी ने अग्निवीर योजना का विरोध करते हुए कहा था कि उनकी पार्टी आरएलडी यूपी के हर जिले में इसका विरोध करेगी।

Report- Akanksha Dixit.

uv24news
Author: uv24news

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live