जानलेवा हुआ अग्निपथ विरोधी आंदोलन, सिकंदराबाद में एक की मौत; 8 बुरी तरह से जख्मी

Share this post

उपद्रवियों को नियंत्रित करने के लिए की गई पुलिस फायरिंग में एक युवक की मौत हो गई है, जबकि 8 लोग बुरी तरह जख्मी हुए हैं। घायलों को सिकंदराबाद के ही गांधी अस्पताल में एडमिट कराया गया है। सेना में भर्ती की नई स्कीम अग्निपथ के विरोध में चल रहा आंदोलन जानलेवा साबित होने लगा है। तेलंगाना में स्थित सिकंदराबाद के रेलवे स्टेशन पर सुबह से ही बड़ी संख्या में युवा पहुंचे थे और अग्निपथ का विरोध कर रहे थे। इसी दौरान कुछ उपद्रवियों ने ट्रेन में आग लगाई औैर जमकर तोड़फोड़ की। उन्होंने पुलिस पर भी पत्थरबाजी की और उन्हें नियंत्रित करने के लिए सुरक्षा बलों को फायरिंग करनी पड़ गई। खबर है कि पुलिस फायरिंग में एक युवक की मौत हो गई है, जबकि 8 लोग बुरी तरह जख्मी हुए हैं। घायलों को सिकंदराबाद के ही गांधी अस्पताल में एडमिट कराया गया है। तेलंगाना शहर के मुख्य रेलवे स्टेशन पर सैकड़ों युवा पहुंचे थे और तोड़फोड़ कर रहे थे। एक ट्रेन में आगजनी भी की गई।
एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘जीआरपी को उपद्रव के चलते फायर करने पर मजबूर होना पड़ा। इससे पहले लाठी चार्ज और आंसू गैस के गोले दागे गए थे, लेकिन इसके बाद भी गुस्साए प्रदर्शनकारी नहीं माने और तोड़फोड़ एवं आगजनी करते रहे। इसी के चलते फायरिंग का फैसला लेना पड़ा था।’ कहा जा रहा है कि उपद्रवियों को नियंत्रित करने के लिए जीआरपी की ओर से 15 राउंड गोलियां दागी गई थीं। वहीं उपद्रवियों की पत्थरबाजी में दो सिपाही भी जख्मी हुए हैं। रेलवे के डीजी संदीप शांडिल्य एवं अन्य सीनियर अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं और हालात का जायजा ले रहे हैं।
प्रदर्शनकारियों ने एक ट्रेन की कुछ बोगियों में आग लगा दी और रेलवे स्टेशन की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। यही नहीं रेलवे स्टेशन के बाहर खड़ी बसों पर भी तोड़फोड़ की गई है। उपद्रव इतना बढ़ गया कि रेलवे प्रशासन ने सभी ट्रेनों को स्टेशन के अंदर आने से रोक दिया। पुलिस का कहना है कि सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारी रेलवे स्टेशन में अचानक घुस आए और तोड़फोड़ मचा दी। यहां तक कि स्टेशन पर लगने वाले स्टॉलों को भी तहस-नहस कर दिया। उन लोगों के हाथों में लाठी और डंडे थे। इसके अलावा पत्थरबाजी भी कर रहे थे।
पुलिस का कहना है कि उपद्रवियों की ओर से स्टेशन पर खड़ी कुछ ट्रेनों पर पत्थर फेंके गए। इन ट्रेनों में यात्री बैठे थे और पत्थरबाजी के चलते कुछ लोग घायल हो गए। हमला होता देख अपनी जान बचाने के लिए वे लोग भागे और अफरातफऱी मच गई। इसके बाद उन्होंने कोलकाता जाने वाली ईस्ट कोस्ट एक्सप्रेस ट्रेन की कुछ बोगियों में आग लगा दी।

Report- Akanksha Dixit.

uv24news
Author: uv24news

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live