अग्निपथ छात्र आंदोलन के चलते 12 ट्रेनें अचानक रद्द, जानें 18 जून का प्लान

Share this post

छात्रों के धरना प्रदर्शन और आंदोलन के कारण रेलवे ने 12 ट्रेनों को अचानक रद्द कर दिया है। इससे ट्रेनों में आरक्षण करा चुके लोगों को 17 जून को यात्रा रद्द करनी पड़ी। ज्यादातर वाराणसी रूट की हैं। छात्रों के धरना प्रदर्शन और आंदोलन के कारण रेलवे ने 12 ट्रेनों को अचानक रद्द कर दिया है। इससे ट्रेनों में आरक्षण करा चुके लोगों को 17 जून को यात्रा रद्द करनी पड़ी। निरस्त ट्रेनों में अधिकांश ट्रेनें वाराणसी रूट की है। पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि सिर्फ 17 जून को ट्रेनें रद्द की गई है। 18 जून को ट्रेनें अपने निर्धारित समय सारिणी पर आवागमन करेंगी। यात्री ट्रेनों की वर्तमान स्थिति के बारे में पूछताछ नंबर 139 पर संपर्क करके अपनी आगे की यात्रा करें। लखनऊ-छपरा और लखनऊ-पाटलिपुत्र को शुक्रवार को रोककर चलाई गई।
यूपी के अलावा बिहार, हरियाणा और उत्तराखंड में भी अग्निपथ के खिलाफ प्रदर्शन उग्र होते जा रहे हैं। केंद्र सरकार ने बुधवार को अग्निपथ योजना की शुरुआत की थी। प्रदर्शनकारी इस योजना को संविदात्मक प्रथा बता रहे हैं और इसे वापस लेने की मांग कर रहे हैं। इन विरोध प्रदर्शनों के कारण पूर्व मध्य रेलवे की कई ट्रेनें प्रभावित हैं। कई ट्रेन घंटों के लिए ट्रैक पर खड़ी रहीं तो कई को रद्द कर दिया गया।
शुक्रवार सुबह यूपी में फिर विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ। छात्रों ने पूर्वी यूपी के चार जिलों बलिया, वाराणसी, गाजीपुर और जौनपुर में शुक्रवार सुबह इकट्ठा होकर हंगामा किया। बलिया में एक ट्रेन में आग लगा दी गई और अन्य जगहों पर भी रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ की गई। कई ट्रेनें घंटों खड़े होने के कारण लोग सड़क के रास्ते निकले। जौनपुर में करीब 150 लोगों ने जमा होकर वाजिदपुर तिराहे पर सड़क जाम कर दिया है। वाराणसी में युवकों ने कैंट रेलवे स्टेशन के बाहर और जिले के चोलापुर इलाके में विरोध प्रदर्शन किया।

Report- Akanksha Dixit.

uv24news
Author: uv24news

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live