वाराणसी में सीएम योगी जंगमबाड़ी मठ में आयोजित कार्यक्रम में हुए शामिल, रात में करेंगे परियोजनाओं का निरीक्षण

Share this post

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जून में प्रस्तावित काशी दौरे से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तैयारियों को परखने के लिए वाराणसी पहुंच चुके हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंच चुके हैं। मुख्यमंत्री बाबतपुर एयरपोर्ट से जंगमबाड़ी मठ पहुंचे हैं। यहां आयोजित श्री जगतगुरु विशेश्वर शिवाचार्य महास्वामी का पंचाधिक शताब्दी जन्मोत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए हैं। इसके बाद सीएम योगी दोपहर में कमिश्नरी सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे।
वहीं, बैठक के बाद वह वाराणसी के कबीरचौरा स्थित डीएवी पीजी कॉलेज में चौरीचौरा शताब्दी समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। देर रात शहर में निमार्णाधीन व पूरी हो चुकी परियोजनाओं का निरीक्षण भी करेंगे। इसके बाद वे काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे।
शनिवार की सुबह मुख्यमंत्री जनप्रतिनिधियों और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर प्रशासन के कामकाज का फीडबैक लेंगे। इससे पहले वाराणसी एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री का स्वागत भाजपा नेताओं और अधिकारियों ने किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का वाराणसी दौरा इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि जून में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ सकते हैं। इस लिहाज से पीएम की प्राथमिकता वाली परियोजनाओं की जमीनी हकीकत की पड़ताल जरूरी है। सीएम शुक्रवार रात शहर में निमार्णाधीन व पूरी हो चुकी परियोजनाओं का निरीक्षण भी करेंगे। मुख्यमंत्री खिड़किया घाट, लहरतारा-फुलवरिया फोरलेन, दशाश्वमेध प्लाजा सहित अन्य परियोजनाओं का निरीक्षण कर सकते हैं।
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जून महीने में वाराणसी के दौरे पर आएंगे और जनवरी से अब तक पूरी हो चुकी परियोजनाओं की सौगात काशीवासियों को देंगे। इसके अलावा कई बड़ी परियोजनाओं के शिलान्यास की भी तैयारी है। इसमें रिवर फ्रंट योजना, शहर की यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए रोपवे परियेाजना सहित अन्य शामिल हैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शुक्रवार को दौरे को लेकर रूट डायवर्जन किया गया है। भोजुबीर तिराहे से किसी प्रकार के वाहन को सर्किट हाउस, गिलट बाजार पुलिस चौकी की ओर से नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को अर्दली बाजार की तरफ डायवर्ट किया जाएगा, जो पुलिस लाइन चौराहा होते हुए आगे जाएंगे।
इसके अलावा गोलघर कचहरी से भी कोई वाहन सर्किट हाउस तक नहीं जाएगी। दैत्रावीर से कोई भी वाहन जेपी मेहता की तरफ नहीं जाएंगे। अंधरापुल से किसी भी प्रकार के वाहनों को चौकाघाट चौराहे की ओर से नहीं जाने दिया जाएगा। दारानगर तिराहे से कोई वाहन डीएवी इंटर कॉलेज नहीं जाएंगे। 

Report- Akanksha Dixit.

uv24news
Author: uv24news

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live