सीएम गहलोत बोले-जोधपुर, राजगढ़ और करौली कहीं नहीं हुआ दंगा, इसलिए नहीं हुई कोई बड़ी घटना

Share this post

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि मैंने सब चाक-चौबंद कर रखा है इसलिए दंगे नहीं भड़के। किसी की जान नहीं गई।
जोधपुर में हिंसा के बाद स्थिति तनावपूर्ण है। भाजपा हिंसा को लेकर गहलोत सरकार को जिम्मेदार ठहरा रही है। इसी बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हम लोगों ने दंगा कहीं होने नहीं दिया। न करौली में, न राजगढ़, न जोधपुर में। इसलिए कोई जान-माल का नुकसान नहीं हुआ, कोई बड़ी घटना नहीं हुई। सीएम गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि आप जानते हो कि जब भी हिंदू-मुस्लिम के दंगे हुए हैं तो क्या स्थिति बनती है। देश के अंदर क्या-क्या हालात हुए हैं। यूपी, बिहार और गुजरात के अंदर, जहां-जहां दंगे हुए हैं, वो इतिहास में काले अक्षर में लिखा गया है। उन्होंने कहा कि हमने पुलिस को पूरा चाक-चौबंद किया हुआ है। इसीका परिणाम है कि करौली की घटना जो हुई थी, उसके बाद रामनवमी आई तो राजस्थान में सब जगह सब धर्मों ने रामनवमी के जुलूस का स्वागत किया। फूल बरसाए और उसी दिन सात राज्यों में दंगे भड़के हैं, यहां शांति रही है और शांति इनकी हजम नहीं हो रही है।
एक मीडिया चैनल से बातचीत में सीएम गहलोत ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि यह एजेंडा के तहत हो रहा है। भाजपा हाईकमान की तरफ से राजस्थान के भाजपा नेताओं को ब्रीफ किया गया है। विधानसभा चुनाव आने वाले है, यही वजह है कि भाजपा का एक ही उद्देश्य है कि राजस्थान में हम आग लगाएं। किस तरह हम लोगों को भड़काएं।
मैंने सब चाक-चौबंद कर रखा है, इसलिए किसी की जान नहीं गई। ये जरूर है कि घटना जरूर हुई हैं। जुलूस जरूर निकले हैं लेकिन दंगा नहीं भड़के। राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी और आरएसएस का एजेंडा बेहद खतरनाक हो गया है। यह पूरे देश के लिए चिंता का विषय है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हिंसा के किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा। साथ ही सरकार प्रयास करेगी कि प्रदेश में इस तरह की घटनाएं दोबारा ना हो।

Report- Akanksha Dixit.

uv24news
Author: uv24news

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live