कैसे हुई गैंगस्टर की बेटी की मौत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में वजह साफ नहीं, छावनी में तब्दील हुआ गांव

Share this post

चंदौली में पुलिस दबिश के दौरान जिस युवती की मौत हुई थी उसकी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आ गई है। एसपी अंकुर अग्रवाल ने बताया कि गले में खरोंच और बाएं जबड़े में चोट के निशान हैं। मौत का कारण स्पष्ट नहीं है। यूपी के चंदौली जिले के मनराजपुर गांव में रविवार को पुलिस गैंगस्टर के आरोपी कन्हैया यादव के घर दबिश देने गई। कुछ देर बाद खबर आई कि कन्हैया की बेटी निशा यादव उर्फ गुड़िया (22) की मौत हो गई। घर वालों का आरोप है कि पुलिस की पिटाई से निशा की मौत हुई जबकि उसकी छोटी बाहन घायल हो गई। घटना से संबंधित एक वीडियो वायरल हुआ और भारी हंगामा हो गया। निशा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से उसकी मौत का कारण साफ नहीं हुआ। एसपी अंकुर अग्रवाल ने कहा कि फोरेंसिक जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। सोमवार सुबह मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत के कारणों की पुष्टि नहीं हो सकी है। रिपोर्ट के अनुसार गले पर खरोंच और जबड़े पर चोट के निशान पाए गए हैं। इसके अलावा आंतरिक या बाहरी किसी तरह की चोट नहीं है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट नहीं होने पर विसरा जांच के लिए भेजा गया है। विसरा और फोरेंसिक जांच रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही मौके पर घटना का रिक्रिएशन कर विशेषज्ञों की राय भी ली जाएगी। एसपी अंकुर अग्रवाल ने बताया कि सभी बिंदुओं की जांच की जा रही है। इस बात की पुष्टि अभी बाकी है कि पुलिस जब मौके पर पहुंची तो मृतका फंदे से लटकी हुई थी या उसका शव जमीन पर था। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो, सर्विलांस अन्य महत्वपूर्ण तथ्यों को भी जांच में शामिल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जांच में अन्य पुलिसकर्मी अगर पाए जाएंगे दोषी तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी। बता दें कि इस प्रकरण में एसपी ने रविवार रात ही सैयदराजा इंस्पेक्टर को निलंबित कर जांच के निर्देश दिए थे।
रात में तहरीर के आधार पर सैयदराजा इंस्पेक्टर पर समेत कई पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज हुआ है।  कन्हैया यादव ने सैयदराजा इंस्पेक्टर पर अपनी बेटी निशा की हत्या का आरोप लगाते हुए एसपी को तहरीर देकर आरोप लगाया था कि घर में किसी पुरुष सदस्य के न रहने पर घुसे इंस्पेक्टर और अन्य पुलिसकर्मियों ने मेरी दो बेटियों को इतना पीटा कि एक की मौत हो गई।  सैयदराजा थाना क्षेत्र के मनराजपुर निवासी कन्हैया यादव गैंगेस्टर का आरोपी है और जिला बदर भी है। रविवार शाम कन्हैया की तलाश में पुलिस उसके घर गई थी। आरोप है कि पुलिस ने उसकी बेटियों निशा यादव उर्फ गुड़िया (22) और गुंजा (18) को इतना पीटा कि गुड़िया की मौत हो गई। घटना के बाद जिले में हड़कंप की स्थिति बन गई। 
आक्रोशित ग्रामीणों ने मौके पर मौजूद पुलिस पैंथर टीम के दो सिपाहियों को दौड़ा लिया। एक पुलिसकर्मी दौड़कर भाग गया वहीं दूसरे पुलिसकर्मी हवलदार छविनाथ गौतम को मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया।  इस दौरान एक ट्रक और प्राइवेट एंबुलेंस के शीशे तोड़ डाले। एसपी ने कहा कि घायल पुलिसकर्मियों का इलाज चल रहा है। अस्पताल से छुट्टी होने के बाद उनसे भी बात की जाएगी। उनकी ओर से मिली तहरीर पर मारपीट करने वालों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। गैंगस्टर के आरोपी कन्हैया यादव की मृत पुत्री निशा यादव उर्फ गुड़िया का देर रात पोस्टमार्टम कराया गया। इसके बाद पुलिस और प्रशासन ने शव को परिजनों को सौंप दिया। सोमवार सुबह मणिकर्णिका घाट पर पुलिस की सुरक्षा के बीच उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया।
कन्हैया यादव ने अपनी पुत्री को मुखाग्नि दी। इधर उसके घर मनराजपुर में रात से ही भारी फोर्स तैनात है। घर के आसपास सन्नाटा पसरा हुआ है। गांव में तनावपूर्ण शांति है। गांव के एक हिस्से में कर्फ्यू जैसा माहौल लग रहा है। भारी पुलिस-बल को देखते हुए लोग अपने घरों में ही कैद हैं। 

Report- Akanksha Dixit.

uv24news
Author: uv24news

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live