सीएम योगी ने 2020 में किया था उद्घाटन, बजट की कमी से लटका जटायु संरक्षण केंद्र

Share this post


सीएम योगी ने अक्तूबर 2020 में जटायु संरक्षण केंद्र का शिलान्यास किया था। जनवरी-22 में पहले फेज का काम पूरा करने का लक्ष्य था। आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को छह महीने से मानदेय भी नहीं मिला है। ऐसे में काम को बीच में ही रोक देना पड़ा।
गोरखपुर जिले के कैम्पियरगंज के भारी बैसी क्षेत्र में बनाए जा रहे जटायु संरक्षण केंद्र का काम बजट के अभाव में रुक गया है। अक्टूबर 2023 तक इसे पूरा करना था लेकिन अभी पहले फेज का काम भी अधूरा है। इसके निर्माण कार्य में तैनात आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को छह महीने से मानदेय भी नहीं मिला है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सात अक्तूबर 2020 को जटायु संरक्षण केंद्र का शिलान्यास किया था। इसे तीन वर्ष में पूरा करना है। लक्ष्य था कि पहले फेज का काम जनवरी 22 तक पूरा कर, इसमें एक जोड़े गिद्ध ला दिए जाएंगे। लेकिन,  अभी फेज एक का कार्य भी पूरी तरह खत्म नहीं हो सका।
डीएफओ विकास यादव ने बताया कि तीन वर्ष में निर्माण काम पूरा करने का लक्ष्य है। फंड के इंतजार में फिलहाल काम रुका हुआ है। गार्ड रूम, जेनरेटर रूम, प्रशासकीय भवन, अस्पताल का काम दिसंबर-जनवरी तक करवाया गया था। दीवार निर्माण, नर्सरी, ब्रीडिंग एवियरी, फूड सेक्शन, वेटेरीनरी सेक्शन का कार्य फिलहाल रुका हुआ है। धन अवमुक्त होते ही काम में तेजी आएगी।

Report- Akanksha Dixit.

uv24news
Author: uv24news

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live