मथुरा को मॉडल के रूप में करें विकसित उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

Share this post


उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य दो दिवसीय दौरे पर मथुरा आए हैं। शुक्रवार को उन्होंने विकास कार्यों का निरीक्षण कर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। 
मथुरा में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अधिकारियों से कहा कि सरकार का उद्देश्य प्रत्येक घर में नल से शुद्ध पानी की उपलब्धता और शिक्षा के स्तर को उच्च श्रेणी का बनाने की है। प्रत्येक गरीब को उसके हक का पूर्ण राशन, चिकित्सा का पूर्ण लाभ और रहने के लिए पक्के मकान उपलब्ध कराए जाएं। गोवंश को पानी, दवा, चारा भी पर्याप्त मात्रा में मिलता रहे। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि आप भाग्यशाली हैं, जो भगवान श्रीकृष्ण की जन्मभूमि पर तैनात हैं। मथुरा को एक मॉडल के रूप में बनाएं। आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत केंद्र सरकार प्रत्येक ब्लॉक में सरोवरों का निर्माण कर रही है। 
शुक्रवार को कलक्ट्रेट में जिला पंचायत अध्यक्ष किशन चौधरी, विधायक पूरन प्रकाश, विधायक राजेश चौधरी, विधायक मेघश्याम सिंह की मौजूदगी में उपमुख्यमंत्री ने अधिकारियों द्वारा गोद लिए विद्यालय एवं निरीक्षण के समय प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षा की गुणवत्ता को भी परखने के निर्देश दिए। उन्होंने बीएसए राजेश कुमार से कायाकल्प योजना के अंतर्गत विद्यालयों में उपलब्ध कराई गई सुविधाओं के विषय में जानकारी प्राप्त की। 
जिला पूर्ति अधिकारी सतीश कुमार मिश्रा को निर्देश दिए कि प्रत्येक पात्र व्यक्ति का राशनकार्ड बने। सीएमओ डॉ. अजय कुमार वर्मा को निर्देश दिए कि जिला अस्पताल एवं सीएचसी तथा पीएचसी में दवा के साथ डॉक्टर भी उपलब्ध रहें। कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए सभी अस्पतालों में व्यवस्था हों। जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने स्वास्थ्य संबंधी व्यवस्थाओं की जानकारी दी। नगर आयुक्त अनुनय झा को सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने को कहा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव ग्रोवर को निर्देश दिए कि जो अपराध करे, उसे किसी भी दशा में बख्शा न जाए। 
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य शुक्रवार की शाम वृंदावन के जिला संयुक्त चिकित्सालय पहुंचे। यहां उन्होंने अस्पताल का निरीक्षण कर कमियों को दूर करने के आदेश दिए। कर्मचारियों का हाजिरी रजिस्टर के अलावा मरीजों को दी जाने वाली दवाओं का विवरण देखा। उन्होंने महिलाओं एवं बच्चों से वार्ता कर उनसे स्वास्थ्य संबंधी जानकारी प्राप्त की। साफ-सफाई का भी जायजा लिया। 
मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. अजय कुमार वर्मा को निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री की मंशा है कि प्रत्येक व्यक्ति को स्वास्थ्य सुविधायें प्राप्त हों। जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने अवगत कराया है कि टीएफसी में कोविड-19 कमांड सेंटर की स्थापित है। मौर्य ने पर्यटन फैसिलिटी सुविधा केंद्र में बने कोविड-19 कमांड सेंटर का भी निरीक्षण किया। 
केशव प्रसाद मौर्य शुक्रवार की शाम ठाकुर श्रीबांकेबिहारी की शरण में पहुंचे। मंदिर पहुंचने पर सेवायत मयंक गोस्वामी, गोपाल गोस्वामी और ज्ञानेंद्र गोस्वामी ने डिप्टी सीएम को पूजन कराया। मंदिर में सजे फूलबंगले के बीच विराजे ठाकुर श्रीबांकेबिहारी की छवि को डिप्टी सीएम अपलक निहारते रहे। ठाकुर बांके बिहारी महाराज का जयकारा लगाया। मंदिर के सेवायत गोपी गोस्वामी ने मौर्य को प्रसादी भेंट कर वृंदावन आने पर आभार जताया। 

Report- Akanksha Dixit.

uv24news
Author: uv24news

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live