स्‍कूल की बजाए हेडमास्‍टर के घर जा रहा था मिड डे मील का अनाज, बीईओ ने दर्ज कराया जालसाजी का केस 

Share this post


उत्‍तर प्रदेश के महराजगंज के बृजमनगंज क्षेत्र के बीईओ ने प्राथमिक विद्यालय कासिमपुर की प्रधानाध्यापिका के खिलाफ जालसाजी करने के आरोप में कोल्हुई थाना में केस दर्ज कराया है। यह कार्रवाई एमडीएम के खाद्यान्न को विद्यालय के बजाय घर ले जाने के आरोप में विभागीय जांच के बाद की गई है। कोटेदार के घर से एमडीएम का खाद्यान्न पिकअप पर लाद कर विद्यालय के बजाय प्रधानाध्यापिका के घर के रास्ते की तरफ ले जाया जा रहा था।
ग्रामीणों ने खाद्यान्न समेत पिकअप पकड़ कर हंगामा किया था। खाद्यान्न व पिकअप को पुलिस को सौंप दिया था। इस मामले में जांच रिपोर्ट के आधार पर तत्कालीन बीएसए ओमप्रकाश यादव प्रधानाध्यापिका को निलंबित कर चुके थे। एफआईआर दर्ज कराने का भी आदेश जारी किया था। इस पर बीईओ ने अब कार्रवाई की है। 
यह घटना 13 मार्च की है। बृजमनगंज ब्लाक के ग्राम मैनहवा के कासिमपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका पर आरोप लगा था कि वह एमडीएम का राशन पिकअप से वह अपने घर भेज रही थी। रास्ते में ग्रामीणों ने खाद्यान्न पकड़ भी लिया था। मामला संज्ञान में आने के बाद तत्कालीन बीएसए ओपी यादव ने बृजमनगंज के बीईओ व एमडीएम के जिला समन्वयक को जांच का निर्देश दिया था। टीम प्राथमिक विद्यालय कासिमपुर पहुंच जांच किया। इसमें यह बात सामने आई कि बच्चों को फल और दूध नहीं दिया जा रहा है। एमडीएम पंजिका की जांच में सामने आया कि कूटरचित ढंग से बच्चों की संख्या 36 से बढ़ाकर 108 कर दिया गया था।
जांच रिपोर्ट के आधार पर तत्कालीन बीएसए ओपी यादव ने प्रधानाध्यापिका शालिनी पटवा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर उसे दूसरे विद्यालय से अटैच कर दिया। प्रकरण में बीईओ बृजमनगंज को प्रधानाध्यापिका के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश जारी किया था। कोल्हुई थानाध्यक्ष अभिषेक सिंह ने बताया कि बीईओ की तहरीर पर आरोपित प्रधानाध्यापिका शालिनी पटवा के खिलाफ पुलिस ने 419, 420, 467, 468, 471, 409 आईपीसी के तहत केस दर्ज किया है। मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी गई है।

Report- Akanksha Dixit.

uv24news
Author: uv24news

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live