स्कूल में शिक्षक ने फैलाई दहशत, पिस्टल से प्रधानाध्यापक पर की फायरिंग, घटना से सहमे बच्चे

Share this post


एटा के एक स्कूल में तैनात शिक्षक ने दुस्साहसिक घटना से दहशत फैला दी। स्कूल के प्रधानाध्यापक द्वारा अनुपस्थित दिवस पर हस्ताक्षर करने से मना करने पर शिक्षक ने उन पर फायरिंग कर दी, जिससे वह बाल-बाल बच गए। 
एटा के सकीट ब्लॉक क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय जलालपुर सांथल में मंगलवार की सुबह करीब नौ बजे एक शिक्षक ने प्रधानाध्यापक पर लाइसेंसी पिस्टल से फायरिंग कर दी। इससे स्कूल में दहशत फैल गई। गोलियों की आवाज सुनकर बच्चे सहम गए। घटना के बाद आरोपी शिक्षक पिस्टल लहराते व गाली-गलौज करते हुए चला गया। घटना की जानकारी मिलने पर शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया। आनन-फानन आरोपी शिक्षक को निलंबित कर दिया गया।
विद्यालय के प्रधानाध्यापक अरविंद कुमार ने बताया कि सहायक अध्यापक दिगेंद्र प्रताप सिंह अक्सर स्कूल में अनुपस्थित रहते हैं। इसे लेकर कई बार पूर्व में उनसे विवाद हो चुका है। मंगलवार को दिगेंद्र प्रताप सिंह विद्यालय आए और अनुपस्थित दिवसों में भी हस्ताक्षर कर दिए गए। इसका विरोध किया तो शिक्षक ने गाली-गलौज कर विद्यार्थियों के सामने ही गिरेबान पड़ लिया। प्रधानाध्यापक की पिटाई कर दी। 
प्रधानाध्यापक का आरोप है कि शिक्षक ने लाइसेंसी पिस्टल से तीन गोलियां चलाईं। फायरिंग में वह बाल-बाल बच गए। पिस्टल सहित आरोपी शिक्षक का फोटो किसी ने मोबाइल से खींच लिया और वायरल कर दिया। प्रधानाध्याक ने बताया कि इस मामले की जानकारी बीएसए को दी गई तो खंड शिक्षाधिकारी सकीट नीरजा चतुर्वेदी को भेजकर जांच कराई गई। बच्चों और अन्य से पूछताछ में मामला सही पाया गया। 
बीएसए संजय सिंह ने बताया कि सहायक अध्यापक दिगेंद्र प्रताप सिंह ने दुस्साहस दिखाते हुए प्रधानाध्यापक पर लाइसेंसी पिस्टल से तीन फायर किए हैं। वारदात में प्रधानाध्यापक बाल-बाल बचे हैं। शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। पिस्टल का लाइसेंस निरस्त कराने के लिए प्रशासन को पत्र लिखा जाएगा। 

Report- Akanksha Dixit.

uv24news
Author: uv24news

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live