बैकफुट पर परिवहन मंत्री: दयाशंकर सिंह ने पहले की कार्रवाई, अब अपनों का चालान निरस्त करने में जुटे

Share this post


उत्तर प्रदेश सरकार में परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने शुक्रवार को स्वयं खड़े होकर ओवरलोडिंग ट्रकों के चालान कटवाए। अब अफसरों को फोन कर चालान निरस्त करने के निर्देश दिए जा रहे हैं।  
कानपुर में घाटमपुर-सजेती मार्ग पर अलिया टोल प्लाजा के पास खड़े जिन 16 ओवरलोडेड ट्रकों के चालान परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कर दिए थे, उन्हें वापस कराने की कवायद शुरू हो गई है। एक-एक ट्रक पर 65 से 70 हजार रुपये के चालान हुए हैं।
दरअसल मंत्री ने महोबा से लौटते समय कानपुर नगर में सड़क किनारे ढाबे के पास खड़े ओवरलोडेड वाहनों को देखकर आरटीओ प्रवर्तन दल के अफसरों को फटकार लगाई थी। इसके बाद उनके चालान करा दिए थे। इसमें 16 ट्रक जेएमडी ट्रांसपोर्ट के थे। इसके मालिक प्रीतम सिंह ने हमीरपुर रोड पर मंत्री का स्वागत किया था। चालान करने वालों में एआरटीओ प्रवर्तन उदयवीर सिंह, सुनीलदत्त आदि अफसर शामिल थे।
अब यह मामला प्रकाश में आने के बाद चालान को वापस कराने की कवायद शुरू की गई है। सभी ट्रकों पर करीब साढ़े 11 लाख रुपये के चालान हुए हैं। गाड़ियां पास कराने वाले और आरटीओ में संपर्क रखने वाले दलालों के माध्यम से अफसरों के पास फोन आने शुरू हो गए हैं। कई नेताओं ने भी इस कार्रवाई पर आपत्ति जताई है और अफसरों को फोन किया है।
परिवहन विभाग के बड़े अफसर भी इस मामले में अलर्ट हो गए हैं कि मामला मंत्री जी के स्वागत करने वालों का चालान करने से है। इस मामले में एआरटीओ प्रवर्तन सुनील दत्त ने बताया कि चालान ऑनलाइन हुए हैं। मंत्री जी की मौजूदगी में ओवरलोडेड ट्रकों के चालान प्रवर्तन टीम ने किए हैं। अब जुर्माना या आरटीओ ऑफिस में भरना होगा या फिर कोर्ट के माध्यम से जुर्माना जमा होगा। वापस होने का सवाल नहीं उठता है।

Report- Akanksha Dixit.

uv24news
Author: uv24news

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live