आगरा: धमाके के बाद ग्रीन गैस की पाइपलाइन में लगी आग, दो बच्चे झुलसे, मची अफरातफरी

Share this post


10 दिन में ग्रीन गैस की पाइपलाइन में आग लगने की यह दूसरी घटना है। इससे पहले तीन अप्रैल को गढ़ी भदौरिया में पाइपलाइन में आग लग गई थी। उस दिन करीब सात घंटे तक गैस की आपूर्ति ठप रही।
आगरा में ग्रीन गैस पाइपलाइन में आग लगने की घटनाएं थम नहीं रहीं। सोमवार की सुबह दयालबाग क्षेत्र में धमाके के साथ गैस पाइपलाइन में आग लग गई। इससे इलाके में हड़कंप मच गया। आग से दो बच्चे झुलस गए और दो काउंटर भी जल गए। करीब आधा घंटे बाद फायर बिग्रेड की टीम पहुंची और आग को बुझाया। क्षेत्रीय लोगों का आरोप है कि कंपनी के लोगों ने अभी मरम्मत भी शुरू नहीं की है। आग लगने से क्षेत्र के करीब 5000 घरों में गैस आपूर्ति ठप हो गई है। 

सुबह करीब 8.30 बजे हुई घटना

जानकारी के मुताबिक दयालबाग के नगला बूढ़ी में सोमवार सुबह तकरीबन 8.30 बजे ग्रीन गैस की पाइपलाइन में धमाके के बाद आग लग गई। जमीन से निकलतीं आग की लपटें देख लोग दहशत में आ गए। आग एक जगह पाइपलाइन से शुरू होकर करीब डेढ़ सौ मीटर के हिस्से में फैल गई। स्थानीय लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो सके। दमकल और ग्रीन गैस के अधिकारियों को सूचना दी गई। दमकल की टीम ने पहुंचकर आग बुझाई। 
तीन अप्रैल को गढ़ी भदौरिया में हुई थी घटना 

तीन अप्रैल को गढ़ी भदौरिया में ग्रीन गैस की पाइपलाइन में आग लग गई। यहां भी तेज धमाके के साथ लपटें उठने लगीं थी। करीब 50 मिनट तक गैस का रिसाव होता रहा। फायर बिग्रेड ने आग बुझाई। घटना के कारण करीब पांच हजार घरों में सात घंटे तक आपूर्ति ठप रही।

Report- Akanksha Dixit.

uv24news
Author: uv24news

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live