रेल से दो धाम जा सकेंगे यात्री: हरकी पैड़ी पर सीएम धामी और श्रीश्री रविशंकर ने की गंगा आरती, यूनिफॉर्म सिविल कोड पर दोहराई बात

Share this post


मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि अपने दूसरे कार्यकाल की पहली कैबिनेट बैठक में राज्य में सिविल यूनिफॉर्म कोड के प्रस्ताव को सर्वसम्मति से मंजूरी दे दी गई। अब इसे लागू करने के लिए एक्सपर्ट की एक कमेटी बनाई जाएगी, जिसमें सुप्रीम के सेवानिवृत्त न्यायाधीश भी शामिल होंगे।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्रीश्री रविशंकर ने हरकी पैड़ी पर गंगा आरती की। मुख्यमंत्री और श्रीश्री रविंशकर ने सोनी कंपनी की ओर से सीएसआर फंड से हरकी पैड़ी पर किए सौंदर्यीकरण कार्यों की सराहना की। इस मौके पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि देवभूमि में दो धाम यात्रा के लिए जल्द ही यात्री रेल से भी जा सकेंगे।
उन्होंने कहा कि 2024 तक ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन का काम पूरा हो जाएगा। हरकी पैड़ी पहुंचने से पहले मुख्यमंत्री ने कनखल स्थित जगद्गुरु आश्रम पहुंच शारदा पीठाधीश्वर शंकराचार्य स्वामी राजराजेश्वराश्रम महाराज से भेंट कर आशीर्वाद लिया। 
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्रीश्री रविशंकर, सोनी कंपनी के अधिकारी संजय भटनागर हरकी पैड़ी विकास परियोजना के पूर्ण होने और उसे श्रीगंगा सभा को सौंपने के अवसर पर हरकी पैड़ी पर आयोजित समारोह में शामिल हुए। सोनी कंपनी ने सीएसआर फंड से हरकी पैड़ी पर दो स्वागत द्वार, गंगा के मूल के भित्ति चित्र डिजायन, तीर्थयात्रियों के लिए जूता स्टैंड की व्यवस्था, गंगा सभा कक्ष का नवीनीकरण समेत कई अन्य कार्य कराए हैं। 
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि अपने दूसरे कार्यकाल की पहली कैबिनेट बैठक में राज्य में सिविल यूनिफॉर्म कोड के प्रस्ताव को सर्वसम्मति से मंजूरी दे दी गई। अब इसे लागू करने के लिए एक्सपर्ट की एक कमेटी बनाई जाएगी, जिसमें सुप्रीम के सेवानिवृत्त न्यायाधीश भी शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि इसका ड्राफ्ट जल्द ही बन जाएगा। उन्होंने कहा कि देवभूमि को बेहतर प्रदेेश बनाने में उनकी सरकारी जुटी हुई है। 

श्रीश्री रविशंकर ने कहा कि आर्ट ऑफ लिविंग का मूल सिद्धांत अपने भीतर शांति खोजना और हमारे समाज में विभिन्न संस्कृतियों, परंपराओं, धर्मों, राष्ट्रीयताओं के लोगों को एकजुट करना है। इससे पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ऋषिकुल के सभागार में श्री जेएन सिन्हा मेमोरियल राजकीय उपजिला चिकित्सालय रुड़की की डायलिसिस यूनिट का लोकार्पण किया।
गंगा सभा के अध्यक्ष प्रदीप झा, महामंत्री तन्मय वशिष्ठ ने मुख्यमंत्री व श्रीश्री रविंशकर को पटका पहनाकर सम्मानित किया। इसके साथ ही गंगाजली व स्मृति चिह्न भी भेंट किए। इस मौके पर स्वागत मंत्री सिद्धार्थ चक्रपाणी, उज्ज्वल पंडित, पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद, रानीपुर विधायक आदेश चौहान, कन्हैया खेवड़िया, राजीव भट्ट आदि मौजूद रहे।
हरिद्वार में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पतंजलि योगपीठ में मोरारी बापू के सानिध्य में मानस गुरुकुल विषय पर आयोजित श्रीराम कथा के छठे दिन कार्यक्रम में शामिल हुए। मुख्यमंत्री धामी ने योग गुरु स्वामी रामदेव, परमार्थ निकेतन के स्वामी चिदानंद मुनि, आचार्य बालकृष्ण के साथ श्रीराम कथा सुनी। 

बृहस्पतिवार को कथा के विश्राम के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मोरारी बापू से शिष्टाचार भेंट की एवं संतों की मौजूदगी में आशीर्वाद लिया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि कथा हम सब सुनना चाहते हैं। लेकिन कथा सुनने का सौभाग्य सभी को नहीं मिलता है। परम सौभाग्य है कि मोरारी बापू से श्रीराम कथा सुनने का दूसरी बार मौका मिला। इससे पहले मोरारी बापू की श्रीराम कथा सुनने के लिए खटीमा से अल्मोड़ा डोल आश्रम गया था। 

Report- Akanksha Dixit.

uv24news
Author: uv24news

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live