फ़िरोज़ाबाद:- मूर्ति विसर्जन के दौरान हुआ बड़ा हादसा, तीन किशोर यमुना में डूबे, तलाश जारी ।

Share this post

फ़ोटो:- परिजनों को ढांढस बंधाते सदर विधायक मनीष असीजा संग सीओ सदर हीरालाल कनौजिया
बाइट-परिजन
बाइट-परिजन
बाइट-विधायक सदर मनीष असीजा

फिरोजाबाद में दशहरे के दिन बड़ा हादसा हो गया, मां दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन करने गए लड़कों में तीन लड़के पैर फिसलने से यमुना नदी में डूब गए, हादसे के बाद से पूरे इलाके में हाहाकार मचा हुआ है ।

फिरोजाबाद : उत्तर प्रदेश के जनपद फिरोजाबाद में दशहरा वाले दिन यानी कि शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया, शाम को मूर्ति विसर्जन करने गए तीन किशोर यमुना नदी में समा गए. हादसे की जानकारी मिलते ही हड़कंप मच गया, सूचना के बाद आनन-फानन में पुलिस भी मौके पर पहुंची, स्थानीय गोताखोर भी लगाए गए, लेकिन यमुना नदी में डूबे किशोरों का देर रात तक कोई पता नहीं चला. पुलिस अब एटा जिले से पीएसी के गोताखोर बुला रही है, जिनसे यमुना नदी में डूबे किशोरों की तलाश कराई जाएगी. घटना के बाद से बालकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है ।

मिली जानकारी के मुताबिक, यमुना नदी में डूबे बालकों के नाम नीरज बघेल पुत्र रोशन उम्र 16 साल, गोपाल पुत्र योगेश राठौर उम्र 12 साल और विशाल पुत्र प्रेम नारायण उम्र 11 साल है, ये सभी लड़के लाइनपार थाना क्षेत्र के रामनगर के रहने वाले हैं, तीनों बालक अपने कुछ अन्य साथियों के साथ शुक्रवार की शाम को लाइनपार थाना क्षेत्र के नयाबास गांव के पास यमुना नदी में दुर्गा माता की मूर्तियों का विसर्जन करने के लिए गए थे. इस दौरान सभी लड़के यमुना नदी में नहाने लगे, तभी पैर फिसलने से एक-एक करके तीन लड़के नदी में डूब गए ।

हादसे को देखकर अन्य बालकों ने शोर मचाया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी, जानकारी मिलने पर स्थानीय लोग भी इकट्ठे हो गए, सभी ने बालकों को बचाने की कोशिश की, लेकिन कोई सफलता हासिल नहीं हुई, स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस व बालकों के परिजनों को जानकारी दी गयी, जानकारी मिलने के बाद परिजन, पुलिस और सदर विधायक मनीष असीजा, सदर एसडीएम राजेश वर्मा के साथ मौके पर पहुंचे, काफी देर तक स्थानीय गोताखोरों की मदद से बालकों को ढूंढा गया, लेकिन देर रात तक उनका कोई पता नहीं लग सका ।

इस विषय में सीओ सदर हीरा लाल कनौजिया से बात की गई तो उनका कहना था कि बालकों को खोजने के लिए एटा से पीएसी के गोताखोर बुलाए गए हैं, जो देर रात तक आ जाएंगे, कल सुबह से इन बालकों को खोजने का गोताखोरों द्वारा कार्य शुरू किया जाएगा, उन्होंने कहा कि मौके पर कई थानों की पुलिस और खुद एसडीएम मौजूद हैं, बालकों के ढूंढने की हर संभव कोशिश की जा रही है. दूसरी तरफ इस घटना से जहां बालकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है, वहीं इलाके में मातम पसर गया है ।

रिपोर्ट-ब्यूरोचीफ विवेक शर्मा व रवी वशिष्ट फ़िरोज़ाबाद

uv24news
Author: uv24news

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live