शरद पवार बोले- कांग्रेस, NCP और शिवसेना मिलकर लड़ें आगामी चुनाव, ठाकरे के साथ जमीनी कार्यकर्ता

Share this post

राकांपा प्रमुख ने कहा, कांग्रेस, राकांपा और उद्धव ठाकरे को मिलकर (लोकसभा और महाराष्ट्र चुनाव के लिए) काम करना चाहिए। रिपब्लिकन पार्टी और कुछ समूहों को शामिल किया जाना चाहिए। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने रविवार को 2024 के महाराष्ट्र विधानसभा और लोकसभा चुनाव शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट और कांग्रेस साथ मिलकर लड़ने का समर्थन किया। साथ ही शरद पवार ने गृह मंत्री अमित शाह पर राम मंदिर एक जनवरी तक तैयार होने की घोषणा करने पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि वास्तविक मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए इस मामले को उठाया जा रहा है।
पवार ने दावा किया कि शिवसेना में टूट के बाद भी कट्टर शिवसैनिकों में से अधिकांश जमीन पर काम कर रहे हैं और उद्धव ठाकरे के पीछे खड़े हैं। उन्होंने कहा, विधायकों और सांसदों ने भले ही एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के साथ गठबंधन कर लिया हो, लेकिन जब चुनाव होंगे तो उन्हें भी पता चल जाएगा कि लोगों की राय क्या है।
ठाकरे ने 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ लिया था और राज्य में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार बनाने के लिए राकांपा और कांग्रेस के साथ गठबंधन किया था। शिंदे के विद्रोह के बाद पिछले साल ठाकरे सरकार गिर गई थी।
गठबंधन के मुद्दे पर एक सवाल के जवाब में पवार ने कहा, कांग्रेस, राकांपा और उद्धव ठाकरे को मिलकर (लोकसभा और महाराष्ट्र चुनाव के लिए) काम करना चाहिए। रिपब्लिकन पार्टी और कुछ समूहों को शामिल किया जाना चाहिए। हम कई मुद्दों पर मिलजुलकर निर्णय लेते हैं, इसलिए इसमें कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। राकांपा प्रमुख ने पिछले साल भी कहा था कि महा विकास अघाड़ी के सहयोगियों को मिलकर महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ना चाहिए।
भारत जोड़ो यात्रा को लेकर राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए शाह ने गुरुवार को कहा, एक जनवरी 2024 को विशाल राम मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा। पवार ने कहा कि यात्रा, गांधी की छवि खराब करने की भाजपा की कोशिशों का जवाब है। उन्होंने कहा, भाजपा द्वारा राहुल गांधी की छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live