चलती ट्रेन से ट्रैक पर गिरी पैसेंजर, जीआरपी की महिला सिपाही ने कैसे बचाई जान, जानें पूरा सच।

Share this post

रिपोर्ट-आकांक्षा दीक्षित, एंकर हैड, UV24 News Private Limited

फ़िरोज़ाबाद (यूपी):- चलती ट्रेन से ट्रैक पर गिरी पैसेंजर, जीआरपी की महिला सिपाही ने कैसे बचाई जान, जानें पूरा सच।

फिरोजाबाद रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में चढ़ने के दौरान एक महिला यात्री नीचे गिर गई. तभी ट्रेन भी चलने लग पड़ी. इसके पहले कि महिला ट्रेन की चपेट में आती, जीआरपी की महिला सिपाही ने उसकी जान बचा ली हालांकि, महिला यात्री को बचाते समय महिला सिपाही के हाथ में चोट भी आ गई ।

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में जीआरपी की महिला सिपाही ने जान पर खेलकर पैसेंजर की जान बचाई. दरअसल, फिरोजाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 के एन्ड पॉइंट पर एक महिला चलती ट्रेन से रेल ट्रैक पर आ गिरी, जीआरपी की महिला सिपाही ने जैसे ही देखा कि महिला यात्री ट्रेन के नीचे आने वाली है, उन्होंने देर किए बिना महिला यात्री का हाथ पकड़कर उसे अपनी तरफ खींच लिया, अगर जरा सी भी देर होती तो महिला यात्री की जान जा सकती थी।

दरअसल, रविवार को रवीना नामक महिला पति कार्य शाह फकीर के साथ मायके जाने के लिए निकली थी, उसका मायका खगड़िया जिले में है, दंपति ने खगड़िया जाने के लिए महानंदा एक्सप्रेस में सीट बुक करवाई थी, ट्रेन निर्धारित समय पर प्लेटफॉर्म पर पहुंची, पति तो ट्रेन में चढ़ गया, लेकिन जैसे ही उसकी पत्नी ट्रेन में चढ़ने लगी पैर फिसलने से वह रेलवे ट्रैक पर गिर गई तभी ट्रेन भी चलने लगी रवीना जोर जोर चिल्लाने लगी कोई उसे बचा ले तभी ड्यूटी पर तैनात जीआरपी की महिला सिपाही दीक्षा की नजर उस पर पड़ी, दीक्षा दौड़कर महिला के पास पहुंचीं, उन्होंने देर किए बिना महिला यात्री का हाथ पकड़कर उसे अपनी तरफ खींच लिया, चंद सेकंड की भी देर होती तो महिला यात्री की जान जा सकती थी।

महिला के पति को किया जब फोन – इसके बाद महिला यात्री फूट-फूट कर रोने लगी, उसने बताया कि उसका पति ट्रेन में बैठ गया था और अब वह ट्रेन निकल चुकी है दीक्षा ने महिला की बात सुनते ही उसके पति का नंबर लिया और फोन किया, जिसके बाद महिला का पति अगले स्टेशन शिकोहाबाद पर उतरकर फिरोजाबाद आ गया।

महिला की जान बचाते समय हाथ में आई चोट – जीआरपी प्रभारी मुकेश कुमार ने बताया कि महिला यात्री को बचाते समय जीआरपी की सिपाही दीक्षा के हाथ में चोट आ गई थी, जिसके बाद उनका इलाज करवाया गया, वहीं, महिला यात्री को उसके पति के सुपुर्द कर दिया गया है। जीआरपी सिपाही दीक्षा की सूझबूझ से महिला की जान बच गयी वरना हो सकता था बड़ा हादसा।

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live