मुखपत्र सामना में योगी के मुंबई ‘रोड शो’ की निंदा, बताया- भाजपा समर्थित राजनीतिक खेल

Share this post

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुंबई पहुंचने के बाद सियासत तेज हो गई है। शिवसेना के मुखपत्र सामना में भाजपा की मंशा पर सवाल उठाए गए हैं।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के यहां शुक्रवार को होने वाले रोड शो पर हमला बोलते हुए शिवसेना ने गुरुवार को अपने मुखपत्र सामना में कहा कि योगी का मुंबई रोड शो भाजपा समर्थित राजनीतिक खेल है। संपादकीय में यह भी कहा गया है कि मुख्यमंत्री ने अखबारों में पूरे पेज का विज्ञापन देकर अपना प्रचार किया था। योगी आदित्यनाथ आए दिन मुंबई आते रहते हैं, लेकिन इस बार आने से पहले उन्होंने तमाम अखबारों में पूरे पेज का विज्ञापन देकर अपना और अपने राज्य का प्रचार किया सामना के संपादकीय में योगी द्वारा मुंबई में ‘रोड शो’ करने की जरूरत पर भी सवाल उठाया गया। इसमें कहा गया कि योगी ने उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास के लिए इस रोड शो का आयोजन किया। सामना के संपादकीय में आगे मांग की गई कि योगी को इस “रोड शो” के बारे में विवरण प्रकट करना चाहिए। उनसे पूछा जाना चाहिए जिस उद्देश्य से यह रोड शो किया गया क्या वह पूरा हुआ। किस उद्योगपति ने इसमें भाग लिया। इस रोड शो के आयोजन के लिए कितना पैसा खर्च किया गया। सामना में आगे लिखा गया कि उद्योगपतियों से मिलना और अपने राज्य की औद्योगिक नीति का प्रेजेंटेशन देना एक बात है और उद्योगपतियों को आकर्षित करने के लिए रोड शो करना दूसरी बात। संपादकीय में आरोप लगाया गया है कि योगी का मुंबई ‘रोड शो’ भाजपा समर्थित राजनीतिक खेल है। संपादकीय में आगे तर्क दिया गया कि योगी के इस कदम का उद्देश्य हिंदी भाषी मतदाताओं को उद्योगपतियों के नाम पर मुंबई नगर निगम चुनाव के लिए निवेश करना था। संपादकीय में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, उद्योग मंत्री और पचास अन्य लोगों द्वारा दावोस में आयोजित होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स काउंसिल में भाग लेने के लिए आने वाली यात्रा का उल्लेख किया गया था, जबकि योगी के नियोजित मुंबई ‘रोड शो’ पर सवाल उठाया गया था।
सामना ने अपने संपादकीय में आगे कहा, ‘इसके जरिए महाराष्ट्र ने 60 से 65 हजार करोड़ रुपये का निवेश लाने की तैयारी की है. मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और उनके परिवार निवेशकों से बातचीत करने दावोस जाएंगे. वे आयोजन नहीं करेंगे.’ महाराष्ट्र में निवेशकों को आकर्षित करने के लिए दावोस की सड़कों पर ‘रोड शो’।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live