प्रांतीय अध्यक्षों का कद भी तय करेगी भारत जोड़ो यात्रा, अयोध्या को संतों को भी किया गया आमंत्रित

Share this post

यूपी में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा यहां के प्रांतीय अध्यक्षों का कद भी तय करेगी। हर प्रांतीय अध्यक्ष के प्रभार वाले जिलों को ज्यादा से ज्यादा संख्याबल जुटाने को कहा गया है। संख्याबल से ही तय होगा कि कौन, कितना जनता के बीच प्रभावी है। यूपी में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा यहां के प्रांतीय अध्यक्षों का कद भी तय करेगी। हर प्रांतीय अध्यक्ष के प्रभार वाले जिलों को ज्यादा से ज्यादा संख्याबल जुटाने को कहा गया है। संख्याबल से ही तय होगा कि कौन, कितना जनता के बीच प्रभावी है। हाईकमान इसकी मॉनिटरिंग कर रहा है। पार्टी नेताओं का दावा है कि हर जिले से बड़ी संख्या में लोग यात्रा में शामिल होने के लिए रवाना हो चुके हैं।
भारत जोड़ो यात्रा गाजियाबाद से यूपी में प्रवेश कर चुकी है। यह यात्रा पश्चिम के ही कुछ जिलों से गुजरेगी, लेकिन पूरे प्रदेश से लोगों को बुलाया गया है। कांग्रेसजनों के अलावा प्रमुख विपक्षी दलों के नेताओं और छोटे दलों के प्रतिनिधियों को भी यात्रा में शामिल होने का न्योता दिया गया है। कांग्रेस का प्रयास है कि यात्रा के जरिए अपनी ताकत दिखाने के साथ ही विपक्षी एकता का अवसर भी इसे बनाया जाए पार्टी प्रवक्ता डॉ. उमा शंकर पांडेय ने बताया कि यात्रा में शामिल होने के लिए अयोध्या के साधु-संतों और महंतों को पार्टी ने निमंत्रण भेजा गया है। संतों से मुलाकात करके भी उनसे यात्रा में शामिल होने का अनुरोध किया गया। काफी संख्या में साधु-संत यात्रा में शामिल होने जाएंगे भी।
नए साल पर सरकार का तोहफा है मूल्य वृद्धि : प्रमोद तिवारी
कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा कि पीएम मोदी ने नए साल पर देशवासियों को कॉमर्शियल गैस सिलिंडर की कीमत में 25 रुपये की वृद्धि का तोहफा दिया है। मोदी सरकार आम आदमी की जेब पर डाका डालकर अदाणी और अंबानी की तिजोरी भर रही है। पीएम ने प्रति वर्ष दो करोड़ युवकों को रोजगार देने का वादा किया लेकिन तमाम संस्थान कौड़ियों के दाम बेच दिए। उन्होंने कहा कि हरियाणा के पांचवें मंत्री हैं, जिन पर यौन उत्पीड़न का गंभीर आरोप लगा है। कांग्रेस ने यूपी के लिए भारत जोड़ो यात्रा गीत जारी किया है। गीत में नफरत से दूर रहने और संविधान की रक्षा का आह्वान किया गया है। नववर्ष को लेकर उम्मीदें भी जगाई गई हैं।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live