गोरखनाथ में आतंकी घुसने की सूचना से मचा हड़कंप, सीएम योगी आदित्यनाथ मंदिर में थे मौजूद

Share this post

एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने कहा कि पुलिस को मंदिर में बम होने की सूचना मिली थी। आरोपी को गिरफ्तार कर मामले की जांच की जा रही है। शुरुआती जांच में आरोपी सिरफिरा लग रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ के गोरखनाथ मंदिर में होने के दौरान रविवार दोपहर 12.30 बजे मंदिर परिसर में आतंकी घुसने की सूचना से हड़कंप मच गया। पुलिस कंट्रोल रूम नंबर 112 पर कॉल आते ही डीएम कृष्णा करुणेश, एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर फोर्स के साथ गोरखनाथ मंदिर पहुंचकर जांच पड़ताल करने लगे। उधर, एसओजी, सर्विलांस टीम नंबर के आधार पर जांच पड़ताल में जुट गई। देर शाम एसओजी ने आरोपी को गिरफ्तार कर कैंट पुलिस को सौंप दिया। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। शुरुआती जांच में सामने आया है कि आरोपी सिरफिरा है और पुलिस को परेशान करने के लिए सूचना दी थी। पकड़े गए आरोपी की पहचान बिहार के वैशाली निवासी कुर्बान अली के रूप में हुई है। वह गोरखनाथ इलाके के इंड्रस्ट्रियल एरिया में किराए के मकान में रहकर बेकरी की दुकान पर काम करता है।
जानकारी के मुताबिक, कुर्बान अली रविवार को दुकान मालिक के साथ घूमने निकला था। इस दौरान उसने पुलिस को डॉयल 112 पर सूचना दी कि चार बदमाश काला कपड़ा पहने गोरखनाथ मंदिर में बम लेकर दाखिल हो गए हैं। यह भी बताया कि टिफिन में केक के बीच में बम रखा गया है और मुख्य द्वार की चेकिंग पर पकड़े नहीं गए हैं। चारों बदमाशों को उसने खुद देखने की बात कहते हुए पुलिस के होश उड़ा दिए। यह सूचना आते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। डीएम एसएसपी समेत सभी आला अफसर मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने छानबीन की तो आरोपी कुर्बान अली को दबोच लिया गया।
एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने कहा कि पुलिस को मंदिर में बम होने की सूचना मिली थी। आरोपी को गिरफ्तार कर मामले की जांच की जा रही है। शुरुआती जांच में आरोपी सिरफिरा लग रहा है।
पहले हुईं इस तरह की घटनाएं
27 मार्च 2016: कुशीनगर पुलिस को गोरखनाथ मंदिर उड़ाने की सूचना दी गई थी। आरोपी पकड़ा गया।
04 फरवरी 2022: ट्वीट कर गोरखनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। आरोपी को गौतमबुद्ध नगर से पकड़ा गया।
23 अगस्त 2022: महराजगंज पुलिस को दी गई थी गोरखनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की सूचना।
04 फरवरी 2020: गोरखनाथ मंदिर में आतंकी घुसने की सूचना दी गई थी। आरोपी को पुलिस ने जेल भेजा था।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live