पीएम मोदी से मिले केरल के सीएम पिनाराई विजयन, कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

Share this post

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नई दिल्ली में उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की।
केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नई दिल्ली में उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की। एक आधिकारिक सूत्र ने यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री कार्यालय ने बैठक की तस्वीरें भी साझा कीं, जो किसानों और दक्षिणी राज्य के जंगलों के करीब के इलाकों के निवासियों के मद्देनजर उन स्थानों पर एक किलोमीटर के इको-सेंसिटिव जोन (ESZ) के कार्यान्वयन का विरोध कर रहे हैं। बैठक की तस्वीरों के अलावा, मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) द्वारा कोई अन्य विवरण जारी नहीं किया गया। एक आधिकारिक सूत्र ने सोमवार को कहा था कि बैठक के दौरान ईएसजेड मुद्दे पर चर्चा होने की संभावना है। इसके अलावा, उत्तर में कासरगोड को दक्षिण में तिरुवनंतपुरम से जोड़ने वाली सेमी-हाई स्पीड रेल परियोजना सिल्वरलाइन के लिए केंद्र सरकार की मंजूरी मिलने में देरी और COVID-19 महामारी के समय में राज्य को जकड़ने वाले वित्तीय संकट का कारण बन सकता है। चर्चा का विषय भी हो, स्रोत ने कहा था।
राज्य सरकार ने इसके लिए प्राकृतिक आपदाओं और महामारी, केंद्र की विकृत नीतियों, बिना सोचे-समझे जीएसटी के कार्यान्वयन, जीएसटी मुआवजे के वितरण में देरी और केंद्र सरकार द्वारा राज्य की उधारी सीमा में कटौती को जिम्मेदार ठहराया है।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live