मनी लॉन्ड्रिंग केस जैकलीन फर्नांडिस को 15 नवंबर तक गिरफ्तारी से राहत

Share this post

200 करोड़ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस की बेल को लेकर आज दिल्ली स्पेशल कोर्ट में सुनवाई थी जिस पर कोर्ट ने कहा कि एक्ट्रेस की अंतरिम जमानत 15 नवंबर तक जारी रहेगी। सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस को 15 नवंबर तक गिरफ्तारी से राहत मिल गई है। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने जैकलीन की अर्जी पर आदेश मंगलवार तक के लिए स्थगित करते हुए अंतरिम जमानत बढ़ा दी। पटियाला हाउस स्थित विशेष न्यायाधीश शैलेंद्र मलिक की अदालत ने कहा कि आदेश तैयार नहीं हुआ है।
जैकलीन फर्नांडिस की जमानत 10 नवंबर को समाप्त हो गई थी, इसलिए उन्होंने गुरुवार को फिर से बेल की अपील की थी। अदालत ने अभिनेत्री के साथ-साथ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की तरफ से पेश वकीलों की दलीलें सुनने के बाद आदेश सुरक्षित रख लिया था। ईडी ने जिरह के दौरान दलील दी कि फर्नांडिस आसानी से देश से भाग सकती हैं, क्योंकि उनके पास पैसे की कमी नहीं है। इस पर अदालत ने सवाल किया था कि अभिनेत्री को अब तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया। जांच एजेंसी ने अदालत को बताया कि उसने अभिनेत्री के खिलाफ हवाई अड्डों पर लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) जारी किया है, ताकि वह देश छोड़कर नहीं जा सकें। अदालत ने जांच एजेंसी से पूछा था कि ईडी ने एलओसी जारी करने के बावजूद जांच के दौरान जैकलीन को अब तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया, अन्य आरोपी जेल में हैं। चुनकर कार्रवाई की नीति क्यों अपनाई जा रही।
फर्नांडिस ने इस आधार पर जमानत का अनुरोध किया है कि उनकी हिरासत की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि जांच पहले ही पूरी हो चुकी है और आरोपपत्र दाखिल किया जा चुका है। अदालत ने 26 सितंबर को फर्नांडिस को 50 हजार रुपये के निजी मुचलके पर अंतरिम जमानत दी थी। कोर्ट ने 31 अगस्त को ईडी द्वारा दायर पूरक आरोपपत्र का संज्ञान लिया था और फर्नांडिस को अदालत के सामने पेश होने के लिए कहा था।
जांच के सिलसिले में कई बार ईडी द्वारा तलब की जा चुकीं फर्नांडिस को पूरक आरोपपत्र में पहली बार आरोपी बनाया गया है। ईडी के पहले के आरोपपत्र और पूरक आरोपपत्र में फर्नांडिस का आरोपी के तौर पर जिक्र नहीं था। हालांकि, दस्तावेजों में फर्नांडीस और अभिनेत्री नोरा फतेही द्वारा दर्ज कराए गए बयानों के विवरण का उल्लेख किया गया था। सुकेश चंद्रशेखर पर 200 करोड़ का मनी लॉन्ड्रिंग केस चल रहा था। जांच के दौरान पता चला कि सुकेश का जैकलीन से कनेक्शन है। उसने एक्ट्रेस को करीब 7 करोड़ के महंगे गिफ्ट्स दिए हैं। सिर्फ एक्ट्रेस ही नहीं बल्कि उन्होंने जैकलीन के परिवार वालों को भी लग्जरी गिफ्ट्स दिए थे और आर्थिक रूप से भी उनकी मदद की थी।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live