प्‍लेटफार्म से पटरी पर गिरा यात्री और गुजरने लगी ट्रेन, बस्‍ती स्‍टेशन पर हुई रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना

Share this post

बस्‍ती जिले में रेलवे स्‍टेशन पर रोंगटे खड़े कर देने वाली एक घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। स्‍टेशन पर सत्‍याग्रह एक्‍सप्रेस में चढ़ रहा एक यात्री अचानक फिसलकर पटरी पर जा गिरा और ट्रेन गुजरने लगी।
यूपी के बस्‍ती जिले में रेलवे स्‍टेशन पर रोंगटे खड़े कर देने वाली एक घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। स्‍टेशन पर सत्‍याग्रह एक्‍सप्रेस में चढ़ रहा एक यात्री अचानक प्‍लेटफार्म से फिसलकर पटरी पर जा गिरा और ट्रेन गुजरने लगी। इस हादसे को वहां मौजूद लोगों ने देखा तो थोड़ी देर के लिए सन्‍न रह गए। उन्‍हें लगा कि अब तो इस शख्‍स के बचने की कोई उम्‍मीद नहीं है। लेकिन ‘जाको राखे साईयां…’ वाली कहावत को चरितार्थ करते हुए थोड़ी ही देर बाद वह शख्‍स सकुशल बाहर निकाल लिया गया।
घटना शनिवार शाम बस्‍ती रेलवे स्‍टेशन के प्‍लेटफार्म नंबर एक पर घटी। शाम ठीक 5:10 बजे सत्याग्रह एक्सप्रेस में चढ़ रहा एक यात्री फिसल कर उसके नीचे चला गया। वह ट्रेन और ट्रैक के बीच फंस गया। यह नजारा देख प्लेटफार्म पर हड़कंप मच गया। यात्रियों के शोर मचाने पर गार्ड ने चेन पुलिंग करके गाड़ी रोक दी। यह सब देखते ही थोड़ी दूरी पर मौजूद आरपीएफ के दरोगा और कुछ कांस्‍टेबल मौके पर पहुंचे। उन्‍होंने यात्री को खींच कर सकुशल बाहर निकाल लिया।
राहत की बात यह रही कि इस पूरे घटनाक्रम में यात्री को शरीर पर एक खरोंच तक नहीं आई। वह बाल-बाल बच गया। पूछताछ में उसने अपना नाम संतोष कुमार कसौधन और पता सिद्धार्थनगर के सरयूनगर का बताया। उसने बताया कि वह जनरल टिकट लेकर गोरखपुर से जालंधर जा रहा था। स्‍टेशन पर कुछ सामान खरीदने के लिए उतरा था। इसी दौरान ट्रेन चल दी तो वह हड़बड़ी में भागकर उस पर चढ़ने की कोशिश करने लगा लेकिन तभी पैर फिसल गया और वह पटरी पर जा गिरा।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live