केंद्र में सरकार बनते ही अग्निपथ योजना करेंगे रद्द, रैली देख प्रियंका बोलीं- आपने मेरा दिल चुराया आज

Share this post

प्रियंका गांधी कहा कि इस राज्य के जवान देश की सेवा करते हैं। क्या आप चाहते हैं कि सेना में कोई भर्ती न हो? पुलिस भर्ती में घोटाला हो? भाजपा सरकार में बस घोटाला ही संभव है। क्या ऐसी सरकार चाहते हैं आप? हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां तेज हो चुकी हैं। सूबे में 12 नवंबर को वोटिंग होनी है। सभी राजनीतिक दल के नेताओं की चहलकदमी राज्य में बढ़ गई है। आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी हिमाचल दौरे पर हैं। कांगड़ा में परिवर्तन प्रतिज्ञा रैली को संबोधित करते हुए प्रियंका ने कहा कि जब केंद्र में हमारी सरकार बनेगी तो हम अग्निपथ योजना को रद्द कर देंगे। प्रियंका ने भारतीय जनता पार्टी पर तंज कसते हुए कहा कि हम जो वादा करते हैं, उसे पूरा करते हैं। छत्तीसगढ़ में हमने किसानों की कर्जमाफी का वादा किया था और उसे माफ भी किया।
कांगड़ा में परिवर्तन प्रतिज्ञा रैली को संबोधित करने जब प्रियंका गांधी मंच की ओर बढ़ी तो वहां मौजूद लोगों ने उनका स्वागत उत्साह के साथ किया। लोगों की लगातार बजती तालियों को देखकर प्रियंका ने कहा कि आप लोगों ने आज मेरा दिल चुरा लिया। प्रियंका ने अपने संबोधन में कहा कि मैं एक शहीद की बेटी हूं। उन्होंने कहा कि कांगड़ा की ये धरती अपने वीर जवानों के लिए जानी जाती है। यहां के जवान देश की सरहद की रक्षा करते हैं। इस राज्य के लोगों के पास बहुत जज्बा है। प्रियंका ने कहा कि आप सब का जज्बा देखकर ही इंदिरा गांधी जी ने हिमाचल प्रदेश को राज्य बनाया था। प्रियंका गांधी कहा कि इस राज्य के जवान देश की सेवा करते हैं। क्या आप चाहते हैं कि सेना में कोई भर्ती न हो? पुलिस भर्ती में घोटाला हो? भाजपा सरकार में बस घोटाला ही संभव है। क्या ऐसी सरकार चाहते हैं आप? प्रियंका ने कहा कि केंद्र में सरकार बनते ही हम अग्निपथ योजना को रद्द कर देंगे
प्रियंका ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने 5 लाख रोजगार दिए, राजस्थान में कांग्रेस में 1 लाख 30 हजार रोजगार दिए। भाजपा पीएसयू बेच सकती है लेकिन लोगों को रोजगार नहीं दे सकती। प्रियंका ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा बस बड़े उद्योगपतियों के कर्ज माफ करती है।
प्रियंका ने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस चुनाव में कुछ गारंटी लेकर आई है। सरकार बनने के बाद जो हमारी पहली बैठक होगी उसमें ये तय होगा कि हिमाचल के लोगों को 1 लाख रोजगार दिया जाए। 63,000 खाली पदों को भरा जाएगा। 5 साल में कांग्रेस पार्टी 5 लाख लोगों को रोजगार देगी। कांग्रेस पार्टी हर महिला को 1500 रुपए महीना देगी। अग्निपथ योजना के तहत देश की तीनों सेनाओं में बड़ी संख्या में युवाओं की चार साल के लिए भर्ती की जाएगी। इस योजना के तहत उन लोगों को देश की रक्षा करने का अवसर मिलेगा जो रक्षा सेवा में जाना चाहते हैं।
चार साल पूरे होने पर अग्निवीर सेना में स्थायी हो सकते हैं?
चार साल पूरा होने के बाद अग्निवीर सेना में स्थायी नौकरी के लिए आवेदन कर सकेंगे। सेना के अधिकारी अग्निवीरों को उनकी योग्यता और प्रदर्शन के आधार पर उन्हें स्थायी करने पर विचार करेंगे। 25 अग्निवीरों को स्थायी कैडर में भर्ती किया जाएगा।
सेना से रिटायर होने वाले 75 ऐसे अग्निवीरों को 11.71 लाख रुपये की सेवा निधि पैकेज दिया जाएगा। इस पर कोई टैक्स नहीं लगेगा। इसके अलावा उनको मिले कौशल प्रमाण पत्र और बैंक लोन के जरिये उन्हें दूसरी नौकरी शुरू करने में मदद की जाएगी।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live