गोला गोकर्णनाथ उपचुनाव को लेकर अखिलेश यादव का बड़ा आरोप, बोले-बीजेपी के रहते नहीं हो सकते निष्‍पक्ष चुनाव

Share this post

समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गोला गोकर्णनाथ सीट पर हुए उपचुनाव के बाद BJP पर बड़ा आरोप लगाया है। कहा कि BJP की सत्ता लोलुपता के चलते कहीं भी निष्पक्ष चुनाव सम्‍भव नहीं है।
समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गोला गोकर्णनाथ सीट पर हुए उपचुनाव के बाद बीजेपी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्‍होंने कहा कि भाजपा की सत्ता लोलुपता के चलते कहीं भी स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सम्भव नहीं रह गया है। पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से भाजपा कार्यकर्ता बनकर काम कर रहा है। लखीमपुर खीरी के गोला गोकर्णनाथ विधानसभा क्षेत्र में हुए उपचुनाव में भाजपा धांधली से जीतने की तैयारी में मतदाताओं को स्वतंत्र रूप से मतदान नहीं करने दिया।
अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्य निर्वाचन आयुक्त भारत सरकार को सभी स्थितियों से पहले ही अवगत कराया गया लेकिन जिस तत्परता से कार्यवाही अपेक्षित थी, वह नहीं हुई है। लोकतंत्र के लिए यह खतरे की घंटी है। सपा मुखिया ने आरोप लगाया कि विधानसभा क्षेत्र 139 गोला गोकर्णनाथ के मतदान स्थल के बूथ प्रभारी पूर्व प्रधान जुबेर और हरिनगर के पूर्व प्रधान मेजर सिंह बिट्टू को पुलिस बेवजह पकड़ कर ले गई।
इसी क्षेत्र के ग्राम लालापुर, मदनपुर, लक्ष्मणजती के पोलिंग स्टेशन पर भाजपा समर्थकों ने कब्जा कर सपा के मतदाताओं को भगा दिया। मतदाताओं को भयमुक्त और निष्पक्ष मतदान कराने का संवैधानिक दायित्व भारत निर्वाचन आयोग का है।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live