खुद को कोड़े क्यों मार रहे हैं राहुल गांधी? तेलंगाना के बोनालु उत्सव से कांग्रेस नेता का वीडियो वायरल

Share this post

राहुल गांधी ने कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के 57 वें दिन, तेलंगाना के पारंपरिक बोनालु उत्सव में भाग लिया। इस दौरान उन्होंने एक भारी रस्सी उठाई और बुधवार को ‘पोथराजू’ का अवतार भी धारण किया।
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वे अपने आप को कोड़े मारते नजर आ रहे हैं। ये वीडियो तेलंगाना के बोनालु उत्सव का है। दरअसल राहुल गांधी ने कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के 57 वें दिन, तेलंगाना के पारंपरिक बोनालु उत्सव में भाग लिया। इस दौरान उन्होंने एक भारी रस्सी उठाई और बुधवार को ‘पोथराजू’ का अवतार भी धारण किया। बता दें कि बोनालु उत्सव में पोथाराजू एक खास शख्स होता है। ‘पोथाराजू’ बना व्यक्ति अपने शरीर पर कोड़े मारता है। पोथाराजू, बोनालू फेस्टिवल की देवी महाकाली का भाई है, जो देवी की रक्षा के लिए चाबुक चलाता है। परंपरा के मुताबिक, पोथाराजू को देवी महाकाली के विभिन्न रूपों वाली सात बहनों का भाई माना जाता है। कांग्रेस नेता भी अपनी यात्रा के दौरान यही अवतार में दिखे। बोनालु उत्सव के दौरान, महिलाएं जुलूस निकालते हुए ‘पोथाराजू’ के नेतृत्व में मंदिरों में जाती हैं।
इस दौरान वे ढोल की थाप पर खूब नृत्य करती हैं और भीड़ को अपनी रस्सियों से कोड़े भी मारती हैं। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति अपने हाथ में कोड़ा लिए होता है तभी राहुल गांधी आते हैं और कोड़ा लेकर खुद को मारने लगते हैं। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 7 नवंबर को महाराष्ट्र में प्रवेश करने से पहले, कुल 375 किलोमीटर की दूरी तक फैले तेलंगाना में 19 विधानसभा और 7 संसदीय क्षेत्रों को कवर करेगी। यात्रा 4 नवंबर को एक दिन का ब्रेक लेगी। राहुल गांधी राज्य में पार्टी के प्रचार के दौरान बुद्धिजीवियों, विभिन्न समुदायों के नेताओं से मिलते रहे हैं, जिनमें खेल, व्यवसाय और मनोरंजन क्षेत्र की हस्तियां शामिल हैं। भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए बुधवार को कहा कि कर्नाटक के बेल्लारी में जींस उद्योग में काम करने वाले 3.5 लाख से अधिक लोगों ने 2016 में नोटबंदी और माल एवं सेवा कर (जीएसटी) के ‘‘गलत’’ कार्यान्वयन के कारण अपनी आजीविका खो दी। गांधी ने दिन का पैदल मार्च समाप्त करने के बाद यहां के पास मुतांगी में एक सभा में कहा कि उनकी पार्टी उन कर्मचारियों और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों के प्रबंधन के साथ खड़ी होगी जिन पर केंद्र की निजीकरण को लेकर नजर है।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live