मोरबी हादसे पर ममता ने पीएम मोदी की आलोचना से किया इनकार, TMC से अलग दिखाया रुख

Share this post

गुजरात के मोरबी में पुल हादसे को लेकर ममता बनर्जी का बयान सामने आया है। ममता ने इस बार पीएम मोदी की आलोचना करने से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि वह मौत को राजनीतिक मुद्दा नहीं बनाना चाहती।
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का गुजरात के मोरबी में पुल हादसे पर तृणमूल कांग्रेस (TMC) से अलग रुख देखने को मिला है। पुल हादसे को लेकर एक तरफ जहां टीएमसी ने सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था वहीं, ममता बनर्जी ने बुधवार को पीएम की आलोचना करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि वह हादसे में 130 से अधिक लोगों की मौत को राजनीतिक मुद्दा नहीं बनाना चाहती हैं।
ममता बनर्जी बुधवार को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन से मिलने के लिए चेन्नई रवाना होने से पहले कोलकाता एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘मैं प्रधानमंत्री मोदी पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगी। गुजरात उनका राज्य है। यह एक दुघद घटना है। मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करती हूं। यह कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं है।’ बनर्जी ने कहा, ‘मेरी मोरबी जाने की ईच्छा हुई थी, लेकिन मैंने ऐसा नहीं करने का फैसला किया। लोग कह सकते थे कि मैं राज्य में चुनाव से पहले राजनीतिक करने के लिए वहां गई थी। इस घटना के लिए जवाबदेही तय की जानी चाहिए। ब्रिटिश काल के पुल के रखरखाव के लिए निविदा प्रक्रिया की जांच होनी चाहिए। बिना फिटनेस सर्टिफिकेट के पुल को खोल दिया गया। यह मानव जीवन के साथ खिलवाड़ है।’
बंगाल की मुख्यमंत्री ने हादसे की सुप्रीम कोर्ट की देखरेख में न्यायिक जांच की मांग की। उन्होंने कहा कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) इसकी जांच क्यों नहीं कर रहे हैं? एजेंसियां हमेशा आम लोगों के पीछे पड़ी रहती हैं। ममता बनर्जी का यह इशारा कहीं न कहीं उनकी पार्टी के कई नेताओं की जांच की ओर से इशारा करते हैं। मोरबी की घटना पर मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस ने सवाल उठाते हुए कहा था कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस राज्य (गुजरात) की निंदा करेंगे? टीएमसी ने इसके लिए प्रधानमंत्री के उस बयान को याद दिलाया जब साल 2016 में पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में निर्माणाधीन फ्लाइओवर का हिस्सा गिर गया था। इस हादसे में 20 से अधिक लोगों की मौत हुई थी और कई लोग घायल भी हुए थे। हादसे के बाद 7 अप्रैल को उत्तरी बंगाल के मदारीहाट में बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था, ‘वे कहते हैं कि यह भगवान की ईच्छा है। दीदी यह भगवान की ईच्चा नहीं, यह भ्रष्टाचार का नतीजा है। यह लोगों के लिए भगवान का संदेश है कि आज पुल नीचे गिरा है कल बंगाल खत्म हो जाएगा।’ मोरबी हादसे के बाद टीएमसी की ओर से सोशल मीडिया पर पीएम के भाषण का एक वीडियो भी शेयर किया गया था। टीमएसी ने आगे कहा कि क्या पीएम मोदी बंगाल की तरह मोरबी हादसे पर भी यही शब्द दोहराने की हिम्मत करेंगे।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live