यूपी का ऐसा कारपेंटर जो एक झटके में बना लखपति, भारत-पाक मैच में ड्रीम इलेवन बनाकर जीत लिए 72 लाख रुपये

Share this post

फैंटसी क्रिकेट की रोमांचकारी दुनिया के ऑनलाइन गेम ड्रीम इलेवन में महराजगंज के ठूठीबारी क्षेत्र के किशुनपुर गांव के कारपेंटर युवक अनिल चौधरी ने 72 लाख रुपये जीत लिए। अगर आपसे कोई कहे कि एक कारपेंटर ने मैच के जरिए एक झटके में लाखों रुपये जीत के लिए तो आपको भी सुनकर विश्वास नहीं होगा, लेकिन यह बात सही है। यूपी के महाराजगंज के रहने वाले एक ऐसे ही कारपेंटर हैं जिन्होंने भारत-पाक मैच में ड्रीम इलेवन बनाकर लखपति बन गए हैं। फैंटसी क्रिकेट की रोमांचकारी दुनिया के ऑनलाइन गेम ड्रीम इलेवन में महराजगंज के ठूठीबारी क्षेत्र के किशुनपुर गांव के कारपेंटर युवक अनिल चौधरी ने 72 लाख रुपये जीत लिए। मेलबर्न के ऐतिहासिक क्रिकेट ग्राउंड पर टी-20 वर्ल्ड कप के रोमांचक मैच में भारत ने जैसे ही अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराया, अनिल की किस्मत चमक गई। टैक्स काटकर अनिल के खाते में 50 लाख 35 हजार रुपये आ गए। दिवाली के दिन यह लॉटरी लगने पर अनिल व उसका परिवार बेहद खुश है।
ड्रीम इलेवन फैंटसी क्रिकेट की दुनिया में एक रणनीति आधारित ऑनलाइन खेल है। इसमें खिलाड़ियों की एक काल्पनिक टीम बनाई जाती है। लाइव गेम में सभी खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर मिलने वाले अंक पर काल्पनिक टीम बनाने वालों की किस्मत निर्भर रहती है। ठूठीबारी क्षेत्र के किशुनपुर गांव निवासी अनिल ने भी अपने अन्य दोस्तों को देखकर ऑनलाइन एंट्री फीस जमा कर ड्रीम इलेवन पर काल्पनिक टीम बनाई। क्रिकेट में भारत को जैसे ही जीत मिली, अनिल की भी लॉटरी लग गई। किशुनपुर गांव निवासी 27 वर्षीय अनिल चौधरी पुत्र गोविंद चौधरी रोजी-रोटी के चक्कर में वर्ष 2011 से चेन्नई के तिरछी रामपल्ली में रहकर कारपेंटर का काम करता है। दिवाली त्योहार पर घर आने के लिए ट्रेन में सीट आरक्षित कराई थी। दिवाली के एक दिन पहले ही आस्ट्रेलिया के मेलबर्न स्टेडियम में भारत-पाकिस्तान के बीच टी-20 मैच का महा मुकाबला था। अनिल ने बताया कि वह अक्सर दोस्तों को ड्रीम इलेवन खेलते हुए देखता था।
भारत-पाक मैच के आधे घंटे पहले उसने ड्रीम इलेवन पर अपने हिसाब से काल्पनिक टीम बनाई। मैच शुरू होने के बाद वह देखने लगा। साथ ही मोबाइल में अपनी टीम का परफार्मेंस भी देख रहा था। अंतिम क्षण में जब भारत ने पाकिस्तान को हराया, वैसे ही ड्रीम इलेवन पर अनिल की काल्पनिक टीम की रैंकिंग शीर्ष पर पहुंच गई। वह 72 लाख रुपये का विजेता बना। अनिल की खुशी का ठिकाना न रहा। इसके बाद वह जल्द से जल्द घर पहुंचना चाहता था। इसलिए उसने ट्रेन छोड़ दी और चेन्नई से हवाई जहाज में उड़ान भर कर घर आया। त्योहार बाद वापस चेन्नई लौट जाएगा।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live