रहस्यमयी बीमारी नहीं रोहतास में जहरीली शराब से गई 5 की जान, सुशील मोदी बोले- नीतीश सरकार मौतें छिपा रही

Share this post

सुशील मोदी ने जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मृत्यु से पूर्ण शराबबंदी लागू करनें में नीतीश सरकार की विफलता नजर आ गई। इसलिए प्रशासन इन्हें रहस्यमयी बीमारी से मौतें बता रहा है।
बिहार के रोहतास जिले के एक गांव में हुई पांच लोगों की संदिग्ध मौतों पर सियासत शुरू हो गई है। बीजेपी ने नीतीश सरकार पर मौतों को छिपाने के आरोप लगाए हैं। पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि रोहतास में जहरीली शराब से पांच लोगों की मौत हुई है और दर्जनों लोग अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं। जबकि प्रशासन अज्ञात बीमारी की कहानी गढ़ रहा है। बीते 10 महीने में 50 लोग जहरीली शराब की वजह से जान गंवा चुके हैं और नीतीश सरकार अब तक नहीं चेती है। बीजेपी सांसद सुशील मोदी ने शुक्रवार को कहा कि धनतेरस और दीवाली पर रोहतास जिले के करगहर थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मृत्यु से पूर्ण शराबबंदी लागू करनें में नीतीश सरकार की विफलता फिर उजागर हो गई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का प्रशासन इससे इनकार कर रहा है और मौतों की वजह रहस्यमयी बीमारी बताने में लगा
सुशील मोदी ने कहा कि जहरीली शराब पीने वालों का इलाज करने के लिए सरकार को हाईकोर्ट के निर्देशानुसार मानक चिकित्सा प्रक्रिया ( एसओपी) तुरंत लागू करनी चाहिए। पटना हाईकोर्ट भी कह चुका है कि शराबबंदी लागू करने में नीतीश सरकार विफल रही है। राज्य में प्रतिबंधित मादक पदार्थों की तस्करी और सेवन में कई गुना बढ़ोतरी हुई। तस्करी में किशोरों का इस्तेमाल किया जा रहा है, जो सबसे चिंताजनक है। सुशील मोदी ने कहा कि शराबबंदी पुलिस-प्रशासन के लोगों की अवैध आय का बड़ा जरिया बन गई है, इसलिए शराब माफिया और तस्करों पर नहीं, केवल मामूली लोगों पर कार्रवाई होती है। शराबबंदी के नाम पर 4 लाख लोग जेलों में डाल दिए गए और उनके मामले निपटाने में अदालतों पर बोझ बढ़ा। उन्होंने कहा कि हाई कोर्ट के 16 न्यायाधीश केवल शराबबंदी से जुड़े मामलों में जमानत की याचिका निपटाने में लगे हैं।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live