फरीदाबाद की रैली में विपक्ष पर बरसे अमित शाह, कहा- एक सरकार में भ्रष्टाचार तो दूसरी में होती थी गुंडागर्दी

Share this post

फरीदाबाद के सेक्टर-12 हुडा मैदान में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने विपक्ष पर जमकल हमला बोला। उन्होंने हरियाणा को चार परियोजनाओं की सौगात भी दी। उन्होंने कहा कि हमने व्यवस्था को बदला है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह गुरुवार को फरीदाबाद के सेक्टर-12 हुडा मैदान पहुंचे। उन्होंने यहां जन उत्थान रैली में प्रदेश को 6,629 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली चार परियोजनाओं की सौगात दी। इनमें 5,618 करोड़ रुपये लागत की हरियाणा ऑर्बिटल रेल कॉरिडोर परियोजना का शिलान्यास, सोनीपत जिले में बने 590 करोड़ रुपये लागत के रेल कोच नवीनीकरण कारखाने का उद्घाटन, 315 करोड़ 40 लाख रुपये की लागत से रोहतक में बने देश के पहले सबसे लंबे एलिवेटेड रेलवे ट्रैक का लोकार्पण और 106 करोड़ रुपये की लागत के हरियाणा पुलिस आवास परिसर, भोंडसी का उद्घाटन शामिल है। परियोजनाओं का उद्घाटन करने के बाद शाह ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा, भारत के इतिहास का बहुत महत्वपूर्ण स्थान है, जहां गीता प्रकट हुई, वह हरियाणा है। इसी फरीदाबाद की धरती पर सूरदास का जन्म हुआ, जिनके हृदय में श्रीकृष्ण विराजमान थे, दृष्टिबाधित होने के बाद भी उन्होंने श्री कृष्ण का इतना सुंदर वर्णन किया। 50 साल की सरकारें एक तरफ और हमारे मनोहर लाल की 8 साल की सरकार एक तरफ, परिणाम हमारा भारी है। हमने विरासत में मिले फटे-हाल व्यवस्था को बदला है, भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाया है, भाई-भतीजावाद को खत्म किया है और मोदी जी की योजनाओं को हर गरीब तक पहुंचाया है।
रैली में शाह ने कहा, ‘8 साल में मनोहर लाल जी ने हरियाणा को बदलने का काम किया है। हरियाणा का चहुंमुखी विकास हो रहा है। मोदी जी ने सभी के लिए दीपावली का तोहफा भेजा है। आज करीब 6629 करोड़ के कामों का भूमिपूजन और उसका उद्घाटन मेरे और अश्विनी वैष्णव जी के हाथों से हुआ है। अश्विनी भाई उपहारों का बड़ा पिटारा, मोदी जी की ओर से लेकर आए हैं।’ शाह ने कहा कि मोदी जी, आत्मनिर्भर भारत बनाने में लगे हैं, और आत्मनिर्भर भारत में सबसे बड़ा लक्ष्य था ‘वंदे भारत ट्रेन’। आज आत्मनिर्भर भारत की ‘वंदे भारत ट्रेन’ जिला सोनीपत में बनने वाली है। ये एलिवेटेड रेलवे ट्रैक आने वाले दिनों में भारत के शहरी विकास के क्षेत्र में एक सीमा चिन्ह बनने वाला है, जहां लंबाई कम है, फाटक ज्यादा हैं, इसके लिए एलिवेटेड रेलवे ट्रैक एक नजीर बनने वाला है।
विपक्ष पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि 8 साल के पहले का हरियाणा आप याद करिए। एक सरकार बनती थी तो ‘भ्रष्टाचार’ होता था और दूसरी बनती थी तो ‘गुंडागर्दी’ होती थी। लेकिन ‘मनोहर लाल खट्टर’ की भाजपा सरकार ने ना भ्रष्टाचार होने दिया और न ही गुंडागर्दी। हुड्डा जी की 3डी सरकार थी, जिसमें दरबारी थे, दामाद थे और डीलर थे। लेकिन विकास करने वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार मोदी जी के नेतृत्व में बनी और मनोहर लाल खट्टर उसके मुख्यमंत्री बने।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live