बिहार में फिर नाव हादसा, गंगा नदी में जेपी सेतू के पिलर से टकराई बालू लदी बोट; 5 लोग लापता

Share this post

यह हादसा दीघा से सटे सोनपुर इलाके में स्थित गंगा नदी में हुआ। बताया जा रहा है कि बालू से भरी नाव जेपी सेतू के पिलर से टकराकर नदी में समा गई। नाव में सवार सभी लोग बालू मजदूर थे। बिहार की राजधानी पटना के दीघा थाना क्षेत्र में जेपी सेतु पुल के पिलर संख्या 12 से टकराकर बालू से लदी एक नाव गंगा नदी में डूब गई। मनेर से आ रही नाव पर 13 मजदूर सवार थे। दुर्घटना के बाद 2 लोग तैर कर बाहर निकल गए। जबकि 6 लोगों को छठ घाट की सफाई कर रहे लोगों ने स्टीमर की मदद से बचा लिया गया। 5 लोग फिलहाल लापता हैं। उनकी तलाश की जा रही है।
लापता लोगों की पहचान भगवान सिंह पिता भुवनेश्वर सिंह, कैलाश राय पिता सूरज राय, भूलेटन राय पिता रामबालक राय, धर्मेंद्र राय पिता भंगी राय और पप्पू राय पिता मुनि राय के रूप में हुई है। सभी मनेर के गांव महीनावा बगीचा के रहने वाले हैं। यह हादसा रविवार सुबह करीब 8 बडे हुआ। गत बुधवार को भी दीघा पुल के पिलर से टकराकर एक नाव पलट गई थी। इस नाव में सवार 9 लोगों को बचा लिया गया था। जबकि 2 लोग अब भी लापता हैं। 16 अक्टूबर को कटिहार जिले में भी बड़ा नाव हादसा हुआ था। ब्रांडी नदी में नाव डूबने के बाद 7 लोगों की मौत हो घई थी। जबकि तीन ने तैरकर अपनी जान बचा ली थी।
बता दें कि पूर्वी चंपारण जिले में भी एक हफ्ते पहले गंडक नदी में छोटी नाव डूबने से एक महिला की मौत हो गई थी। जबकि 9 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया था। सभी लोग नाव में सवार होकर काम पर जा रहे थे।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live