‘जुमला किंग’ की इवेंटबाजी है रोजगार मेला, हर साल 2 करोड़ नौकरियां देने के वादे का क्या हुआ: कांग्रेस

Share this post

सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘अभी तो भारत जोड़ो यात्रा चार राज्यों से ही गुजरी है, आखिर ‘जुमला किंग’ को राहुल गांधी ने ये मानने को मजबूर कर दिया कि बेरोजगारी देश की सबसे बड़ी समस्या है।’ कांग्रेस ने शनिवार को केंद्र सरकार के रोजगार मेले को ‘जुमला किंग’ की इवेंटबाजी करार दिया। विपक्षी दल ने पूछा कि देश के युवाओं को 16 करोड़ नौकरियां देने का वादा कब पूरा किया जाएगा। कांग्रेस के महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्ता में आने पर हर साल 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था, जो पिछले 8 साल में पूरा नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ केवल 4 राज्यों से गुजरी है और सरकार को यह स्वीकार करना पड़ा है कि बेरोजगारी देश की सबसे बड़ी समस्या है।
सुरजेवाला ने इसे ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की सबसे बड़ी उपलब्धि बताते हुए कहा ट्वीट किया, ‘अभी तो भारत जोड़ो यात्रा चार राज्यों से ही गुजरी है, आखिर ‘जुमला किंग’ को राहुल गांधी ने ये मानने को मजबूर कर दिया कि बेरोजगारी देश की सबसे बड़ी समस्या है। इवेंटबाजी नहीं रोजगार दो।’ रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को बताना चाहिए कि आप 16 करोड़ नौकरियां कब तक देंगे, जैसा कि आपने पिछले 8 वर्षों में हर साल 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, ‘ये 16 करोड़ नौकरियां कब तक मुहैया कराई जाएंगी और सरकारी विभागों में 30 लाख रिक्तियां कब तक भरी जाएंगी। प्रधानमंत्री को देश के युवाओं को जवाब देना होगा।’
सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस प्रधानमंत्री से यह सवाल पूछती रहेगी कि वादे के अनुसार नौकरियां कब दी जाएंगी। उन्होंने कहा, ‘सिर्फ 70,000 नियुक्ति पत्र देने से चीजें नहीं चलेंगी। देश के युवा नौकरी चाहते हैं और प्रधानमंत्री को इसका जवाब देना होगा। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी और कांग्रेस प्रधानमंत्री से यह सवाल पूछते रहेंगे।’ प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को 10 लाख लोगों की भर्ती के अभियान रोजगार मेले की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि सरकार कोविड-19 महामारी के बाद दुनिया भर के कई देशों के सामने आने वाली आर्थिक समस्याओं को कम करने की दिशा में काम कर रही है। मोदी ने सरकारी नौकरियों के इच्छुक अभ्यथिर्यों के बीच 75,000 नियुक्ति पत्र बांटे। इसके बाद ‘रोजगार मेले’ को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार युवाओं के लिए रोजगार के अधिकतम अवसर पैदा करने को लेकर भी कई मोर्चों पर काम कर रही है।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live