दिल्ली के नए मंत्री के नाम का केजरीवाल ने किया ऐलान, LG को भेजा लेटर

Share this post

राजेंद्र पाल गौतम के इस्तीफे के बाद दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने नए मंत्री के नाम का ऐलान कर दिया है। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक ने राजेंद्र पाल गौतम की जगह राज कुमार आनंद को मंत्री बनाया है।
राजेंद्र पाल गौतम के इस्तीफे के बाद दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने नए मंत्री के नाम का ऐलान कर दिया है। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि राजेंद्र पाल गौतम की जगह राज कुमार आनंद को मंत्री बनाया जाएगा। सीएम ने कहा कि उन्होंने आनंद के नाम की सिफारिश का लेटर एलजी वीके सक्सेना को भेज दिया है।
बता दें कि राजकुमार जाटव समाज से आते हैं। राजेन्द्र पाल गौतम भी जाटव समाज से थे। राजकुमार आनंद की पत्नी भी विधायक रह चुकी हैं। उनकी जगह ही 2019 विधानसभा चुनाव में राजकुमार को टिकट मिला था। 2020 में राज कुमार आनंद की ओर से दायर हलफनामे के मुताबिक उनके पास 78 करोड़ की चल-अचल संपत्ति है। उनके खिलाफ आईपीसी की धाराओं 325, 323, 427 और 34 के तहत केस भी दर्ज है।
केजरीवाल ने राजेन्द्र पाल गौतम की जगह अब राज कुमार आनंद को मंत्री बनाया है। बता दें कि पिछले दिनों राजेंद्र पाल गौतम को शपथ विवाद के बाद इस्तीफा देना पड़ा था। बौद्ध दीक्षा के दौरान दिल्ली में बड़ी संख्या में लोगों को राम-कृष्ण समेत हिंदू देवी-देवताओं को भगवान ना मानने और उनकी पूजा ना करने की शपथ दिलाई गई थी। बीजेपी ने इसका वीडियो जारी करते हुए आम आदमी पार्टी को घेरना शुरू कर दिया था। उनके इस्तीफे के बाद अब उनका मंत्रालय अब राज कुमार आनंद संभालेंगे। राजेंद्र पाल के पास समाज कल्याण मंत्रालय के अलावा एससी एसटी, महिला और बाल विकास, सहकारी समितियां और गुरुद्वारा चुनाव की जिम्मेदारी थी। मंत्री बनने पर राज कुमार को ये सभी विभाग मिल गया है। अरविंद केजरीवाल ने यह ऐलान डीडीसीडी (Dialogue and Development Commission of Delhi) के सात साल पूरे होने पर एक प्रेस कांफ्रेंस में किया। केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि हमने डीडीसीडी की शुरुआत इसलिए की थी ताकि सरकार कोई नई योजना लेकर आए तो उससे संबंधित सारे रिसर्च का काम डीडीसीडी करे। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार जो भी योजनाएं लाती हैं वो सफल होती हैं, उसका क्रेडिट मैं डीडीसीडी को देना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि 7 साल में डीडीसीडी ने 70 से ज्यादा प्रोजेक्ट लागू किए हैं।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live