कटिहार नाव हादसा आज 7 लाशें बरामद, इलाके में मचा कोहराम; इन 9 लोगों की हुई मौत

Share this post

थानाध्यक्ष विधान चंद्र ने बताया कि 2 की लाश शनिवार की शाम ही बरामद कर ली गई थी। रात 12:00 बजे तक सघन अभियान के तहत गोताखोर और एसडीआरएफ की मदद से अन्य लोगों की लाश को बरामद किया गया बिहार के कटिहार नाव हादसे में कुल 9 लौगों की मौत हो गई। आज रविवार को 7 शव बरामद किए गए। शनिवार को दो शव निकाले गए थे।
बरारीथाना के पश्चिमी बाड़ी नगर पंचायत के बरंडी नदी में शनिवार को घटित नाव हादसा हुआ था। 7 लोगों की लाश पुलिस ने एसडीआरएफ की मदद से बरामद कर ली गई है थानाध्यक्ष विधान चंद्र ने बताया कि 2 की लाश शनिवार की शाम ही बरामद कर ली गई थी। रात 12:00 बजे तक सघन अभियान के तहत गोताखोर और एसडीआरएफ की मदद से अन्य लोगों की लाश को बरामद किया गया l घटना स्थल पर देर रात तक बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों की भीड़ जुटी रही। मिलने वाली हर लाश पर परिजन चिग्घार मार कर रो रहे थे। रविवार की सुबह 5 वर्षीय बच्चे की लाश मिली l इस प्रकार से नाव हादसा में नदी में डूबे सातों लोगों की लाश बरामद करने में कामयाबी मिली। पुलिस ने कब्जे में लेकर इनके पोस्टमार्टम की तैयारी में जुट गई है l पुलिस ने बताया कि संबंधित नाव में कुल 09 लोग सवार थे l जिसमें दो लोग किसी तरह तैरकर बाहर निकल गए l प्राप्त जानकारी के अनुसार नाव हादसे में मरे सभी लोग मरघिया गांव के वार्ड नंबर चार और दो के निवासी थे। इस हादसे में डूबकर मरने वालों में दुखन पासवान (50),रुकमनी कुमारी (17) कुन्ती देवी (40),विकाश कुमार (16), रूबी कूमारी (19), बविता कुमारी (20),सकील अहमद (5) के रूप में हुई है l हादसे के बाद नदी से तैर कर बाहर निकलने वाले की पहचान जगदीश पासवान (55) औऱ दूसरा निजाम उद्दीन (52) के रूप में हुई है, जो मरघिया के ही रहने वाले हैं l इधर लाश मिलने के बाद घटनास्थल पर आसपास के गांव के लोगों की भीड़ जुटी हुई है साथ ही मृतकों के गांव में कोहराम मच गया है l मृतकों के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है l स्थानीय लोगों की ओर से भी मरने वालों के परिजनों के लिए मुआवजे की मांग की जा रही है।
कटिहार जिले की बरंडी नदी में नाव पलटने से बड़ा हादसा हो गया। बरारी प्रखंड के पश्चिमी बारीनगर पंचायत के वार्ड संख्या 1 पासवान टोला के पास बंरडी नदी में शनिवार की दोपहर नाव पलट गई। नाव में कुल 12 लोग सवार थे। जिनमें से 4 लोगों ने तैरकर जान बचाई। नाव में सवार अन्य 8 लोग लापता हो गए। नदी में उफान के चलते उनके बह जाने की संभावना जताई जा रही है। मौके पर उनकी तलाश में मछुआरे और गोताखोर जुटे हुए थे।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live