भीड़ के आगे फेल हुए हुए दावे, ट्रेनों-बसों में छात्रों की बदहालत पर वरुण गांधी का तंज-हवाई सर्वेक्षण से जमीनी मुद्दे नहीं दिखते

Share this post

परीक्षा देने आ रहे परीक्षार्थियों को ट्रेनों-बसों में भारी भीड़ का सामना करना पड़ा। कई परीक्षार्थ‍ियों को अपनी परीक्षा छूटने का डर सताने लगा। बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने इस पर तंज कसा है।
यूपी में शनिवार को अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से आयोजित यूपी पीईटी 2022 परीक्षा देने के लिए छात्रों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। ट्रेनों-बसों में भारी भीड़ देखने को मिली जिसका सामना करने में कई परीक्षार्थ‍ियों को अपनी परीक्षा छूटने का डर सताने लगा। इस बीच बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने छात्रों को हुई परेशानी की कुछ तस्‍वीरें अपने ट्विटर हैंडल पर साझा करते हुए इंतजामों पर तंज कसा है।
वरुण ने ट्विटर पर लिखा-‘यूपी बाढ़ की चपेट में हैं और 37 लाख से अधिक छात्र PET की परीक्षा देने निकले हैं। प्रश्नपत्र हल करने से बड़ी चुनौती सेंटर तक पहुंचना है। छात्रों की निरंतर मांग के बाद भी ना परीक्षा टाली गयी ना यातायात के पुख्ता इंतजाम किए गए। शायद ‘हवाई निरीक्षण’ से ‘जमीनी मुद्दे’नहीं दिखते।’ लोग वरूण के इस तंज को हाल में सीएम योगी द्वारा बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में किए गए हवाई सर्वेक्षण से जोड़कर देख रहे हैं। ट्रेनों-बसों में भारी भीड़ को लेकर छात्रों को हो रही दिक्‍कतों की तस्‍वीरें सुबह से सोशल मीडिया पर साझा की जा रही हैं। ट्विटर और फेसबुक लोगों ने प्रतिक्रियाओं की बौछार कर दी है। इन प्रतिक्रिया में परीक्षार्थियों को उनके घरों से बहुत दूर दूसरे जिलों में परीक्षा केंद्र दिए जाने पर भी सवाल उठाए गए हैं। बता दें कि यूपी के 75 जिलों में आयोजित अधीनस्‍थ सेवा चयन आयोग की इस परीक्षा में करीब 37 लाख परीक्षार्थियों ने आवेदन किया था। दो दिन (15 और 16 अक्‍टूबर) तक चलने वाली यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई है। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे शुरू हुई जबकि दूसरी पाली दोपहर तीन से पांच बजे तक चलनी है। अभ्यर्थियों को परीक्षा से 30 मिनट पहले परीक्षा केंद्र तक पहुंचना होता है। परिवहन विभाग ने छात्रों के लिए अतिरिक्‍त बसें चलाने का वादा किया था लेकिन शुक्रवार से परीक्षा केंद्रों के लिए निकले छात्रों को रास्‍ते में ट्रेनों-बसों में काफी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ा। शुक्रवार की रात से ही प्रदेश के तमाम स्टेशनों पर परीक्षार्थियों की भारी भीड़ जुटी गई।
कई परीक्षार्थियों की शिकायत की कि उन्‍हें 300 से 400 किलोमीटर दूर का परीक्षा केंद्र दिया गया। यातायात की बदइंतजामी के चलते दूर-दराज के परीक्षा केंद्रों तक पहुंचना काफी मुश्किल रहा। ऐसे छात्रों को प्रश्‍न पत्र हल करने से ज्‍यादा दूर-दराज के जिलों में पहुंचने और वहां ठहरने की दिक्‍कतों ने परेशान किया। रास्‍ते में कई परीक्षार्थियों को परीक्षा छूटने का डर सताता रहा। उन्‍हें किसी भी तरह परीक्षा केंद्र तक पहुंचने के लिए होड़ दिखी। यह परीक्षा यूपी के 75 जिलों में 1899 केंद्रों पर हो रही है। उत्‍तर प्रदेश सरकार में ग्रुप सी के पदों के लिए यह परीक्षा आयोजित की गई है। शनिवार और रविवार को दो-दो पाली में परीक्षा का आयोजन होना है। सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे और दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक परीक्षा आयोजित की गई है।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live