यूक्रेन में ईरानी ड्रोन खूब मचा रहे तबाही, लगातार चौथे दिन रूस का कीव पर हमला जारी

Share this post

दक्षिणी शहर मायकोलाइव में रात भर हुई गोलाबारी में एक पांच मंजिला अपार्टमेंट नष्ट हो गया। मायकोलाइव के क्षेत्रीय गवर्नर विटाली किम ने कहा कि एक 11 वर्षीय लड़के को मलबे के नीचे से बचाया गया था। रूस ने यूक्रेन में अपने हमले को और तेज कर दिया है। अधिकारियों ने कहा कि यूक्रेन की राजधानी की में गुरुवार तड़के ईरान में बने कामिकेज़ ड्रोन से हमला किया गया था। कीव के क्षेत्रीय गवर्नर ओलेक्सी कुलेबा ने कहा कि राजधानी के आसपास के इलाके में ये हमले किए गए। हालांकि, अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि इस हमले में किसी की जान गई है या नहीं। दक्षिणी शहर मायकोलाइव में रात भर हुई गोलाबारी में एक पांच मंजिला अपार्टमेंट नष्ट हो गया। मायकोलाइव के क्षेत्रीय गवर्नर विटाली किम ने कहा कि एक 11 वर्षीय लड़के को मलबे के नीचे से बचाया गया था। वह करीब छह घंटे तक दबा रहा। बचाव दल गुरुवार सुबह सात और लोगों की तलाश कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इमारत को एस-300 मिसाइल से नुकसान पहुंचाया गया था। इस मिसाइल का इस्तेमाल आमतौर पर सैन्य विमानों को निशाना बनाने के लिए किया जाता है।
सोमवार के बड़े हमलों के दौरान राजधानी कीव में कम से कम चार बार हमला किया गया। इन हमलों में कम से कम 19 लोग मारे गए थे और 100 से अधिक घायल हो गए थे। पश्चिमी देश के नेताओं ने इस सप्ताह यूक्रेन को और हथियार भेजने का संकल्प लिया। इसमें वायु रक्षा प्रणाली और हथियार शामिल हैं। ब्रिटेन ने गुरुवार को कहा कि वह उन्नत नासाम एंटी-एयरक्राफ्ट सिस्टम के लिए मिसाइल प्रदान करेगा, जिसे पेंटागन आने वाले हफ्तों में यूक्रेन भेजने की योजना बना रहा है। यूके के रक्षा सचिव बेन वालेस ने कहा कि “ये हथियार यूक्रेन को हमलों से अपने आसमान की रक्षा करने में मदद करेंगे और यूएस नासाएमएस के साथ-साथ अपनी समग्र मिसाइल रक्षा को मजबूत करेंगे।”
यूक्रेन की सेना ने इस सप्ताह कहा था कि उसकी वर्तमान हवाई सुरक्षा ने दर्जनों रूसी मिसाइलों और 136 ड्रोनों को मार गिराया है।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live