तेजस्वी का पहला बड़ा फैसला, उपचुनाव में नीतीश की JDU को सीट नहीं, लालू बोले थे- अब डिसीजन वही करेंगे

Share this post

बिहार विधानसभा उपचुनाव में मोकामा व गोपालगंज दोनों सीटों पर महागठबंधन की ओर से राजद ने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। मोकामा से अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी व गोपालगंज से मोहन गुप्ता मैदान में होंगे।
अब इसे महज एक इत्तेफाक कहा जाए या फिर राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के फैसले का असर। एक दिन पहले ही लालू ने अपने बेटे व राज्य के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को बड़े फैसले लेने का अधिकार दिया और आज बिहार विधानसभा उपचुनाव में मोकामा और गोपालगंज दोनों सीटों पर महागठबंधन की ओर से राजद ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। राजद ने मोकामा विधानसभा क्षेत्र से बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी और गोपालगंज सीट से मोहन गुप्ता को अपना उम्मीदवार बनाया है। गोपालगंज राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव का गृह जिला है। महागठबंधन में जेडीयू एक बड़ी पार्टी है लेकिन उसे एक भी सीट नहीं मिली। पिछले चुनाव पर यदि गौर करें तो उस हिसाब से भी यह सीट कांग्रेस के खाते में जाती लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बताया गया कि महागठबंधन में सबसे बड़ी पार्टी राजद है और यह सरकार भी नंबर के हिसाब से ही चल रही है। राजद ने राज्य को जेडीयू का सीएम (नीतीश कुमार) देकर पूरी कीमत वसूल की है।
गौरतलब है कि मंगलवार को राजद दफ्तर में सहयोगी दलों की उपस्थिति में पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने महागठबंधन के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। मांझी ने दावा किया कि दोनों सीटों पर महागठबंधन उम्मीदवार की जीत होगी। बताया कि महागठबंधन के सभी सात दलों ने सर्वसम्मति से इनके नाम पर मुहर लगायी। अब महागठबंधन के सभी दल दोनों प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करने के लिए कोशिश करेंगे। गौरतलब है कि दोनों सीटों पर 3 नवंबर को चुनाव होने हैं जबकि 6 नवंबर को परिणाम आएगा।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live