इमाम चीफ उमर अहमद इलियासी को मिली Y कैटेगरी की सुरक्षा, मोहन भागवत को बताया था राष्ट्रपिता

Share this post

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत को राष्ट्रपिता बताने वाले ऑल इंडिया इमाम ऑर्गनाइजेशन के प्रमुख उमर अहमद इलियासी को केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से वाई कैटिगरी की सुरक्षा मिली है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत को राष्ट्रपिता बताने वाले ऑल इंडिया इमाम ऑर्गनाइजेशन के प्रमुख उमर अहमद इलियासी को केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से वाई कैटिगरी की सुरक्षा मिली है। इलियासी ने सुरक्षा इसके लिए केंद्र सरकार का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि मुझे इस बीच कई बार धमकियां मिली हैं। इंग्लैंड के नंबर से मुझे कॉल किए जा रहे थे और जान से मारने की धमकी दी जा रही थी।
आपको बता दें कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने बीते दिनों अखिल भारतीय इमाम संगठन (एआईआईओ) के प्रमुख इमाम उमर अहमद इलियासी के दिल्ली स्थित आवास पर उनसे मुलाकात की थी। भागवत के साथ आरएसएस के वरिष्ठ पदाधिकारी कृष्ण गोपाल, राम लाल और इंद्रेश कुमार थे। इन्होंने इलियासी के साथ शांति और सद्भाव से संबंधित मुद्दों पर एक संक्षिप्त चर्चा की थी। बैठक के बाद इलियासी ने कहा था कि बैठक एक पारिवारिक मामला था। उन्होंने कहा, “भागवत जी राष्ट्रपिता हैं और उनका मेरे घर आना मेरे लिए सम्मान की बात है।”
इस बैठक को लेकर आरएसएस के एक पदाधिकारी ने कहा, ”उमर अहमद इलियासी के साथ संघ लगातार बातचीत कर रहा है। यहां तक कि उनके पिता भी आरएसएस के पूर्व प्रमुख के.एस. सुदर्शन से मिले थे।” उन्होंने यह भी कहा कि भागवत किसी मस्जिद में नहीं गए थे। यह एक यात्रा के अलावा कुछ और नहीं है। लोगों से मिलना आरएसएस के काम का हिस्सा है।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live