दिल्ली पुलिस की महिला कर्मियों से महंगे गिफ्ट और सेक्स की डिमांड, थाने के मुंशी पर लगाए यौन शोषण के आरोप

Share this post

थाने में काम करने को लेकर भी नस्लभेदी टिप्पणी की जाती है। मुंशी थाना चलाने के लिए महिला स्टाफ की जरूरत नहीं होने की बात कहता है। ड्यूटी के दौरान थाने में ही शराब पीने के बाद महिला स्टाफ को गालियां देत राजधानी दिल्ली के दक्षिणी जिले के फतेहपुर बेरी थाने में तैनात महिला पुलिसकर्मियों के साथ नस्लभेदी टिप्पणी करने और यौन शोषण का मामला सामने आया है। महिला पुलिसकर्मियों ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर और डीसीपी विजिलेंस को शिकायत दी है। महिला पुलिस कमियों ने थाने के मुंशी (ड्यूटी ऑफिसर) पर यौन शोषण और नस्लभेदी टिप्पणी करने के आरोप लगाए हैं। महिला पुलिस कर्मियों का कहना है कि चिठ्ठा मुंशी उन्हें ड्यूटी पर तैनाती के बदले शारीरिक संबंध बनाने के लिए कहता है। हेड कॉन्स्टेबल मुंशी थाने में ड्यूटी लगाने के नाम पर न केवल उनसे पैसे और महंगे गिफ्ट मांगता है, बल्कि उनसे शारीरिक संबंध बनाने के लिए कहता है।
थाने में काम करने को लेकर भी नस्लभेदी टिप्पणी की जाती है। मुंशी थाना चलाने के लिए महिला स्टाफ की जरूरत नहीं होने की बात कहता है। ड्यूटी के दौरान थाना परिसर में ही ड्रिंक पीने के बाद महिला स्टाफ को गालियां देता है। सभी महिला स्टाफ ने पुलिस आयुक्त, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त विजिलेंस, पुलिस उपायुक्त विजिलेंस, पुलिस उपायुक्त दक्षिणी जिला समेत पुलिस के सभी वरिष्ठ अधिकारियों को मामले की शिकायत दी है। महिला स्टाफ ने आरोप लगाए कि पूर्व पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने अपने कार्यकाल में आदेश दिया था, जिसके तहत किसी भी थाने में मुंशी का काम एएसआई या फिर उससे ऊपर की रैंक का अधिकारी ही देखेगा। फतेहपुर बेरी थाने में मुंशी का काम हेड कॉन्स्टेबल रैंक के पुलिसकर्मी को दिया गया है और वह लंबे समय से इस पद पर तैनात रहा।
डीसीपी (साउथ) चंदन चौधरी ने बताया कि शिकायत मिली है। शिकायत को गंभीरता से लिया जा रहा है। इसकी प्राथमिकता के साथ जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live