नीतीश पर भारी तेजस्वी, JDU को नहीं मिला गोपालगंज, दोनों सीट RJD लड़ेगी, नीलम और मोहन प्रसाद को टिकट

Share this post

बिहार के गोपालगंज और मोकामा में होने जा रहे उपचुनाव को लेकर राजद ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। मोकामा से अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी और गोपालगंज से मोहन प्रसाद को टिकट मिला है। बिहार के गोपालगंज और मोकामा में होने जा रहे उपचुनाव को लेकर राजद ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। मोकामा से अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी मैदान में उतरेंगी। नीलम देवी ने इस मौके पर दावा करते हुए कहा कि मैं भारी मतों से जीत हासिल करुंगी। वहीं गोपालगंज में भाजपा की कुसुम देवी के खिलाफ राजद ने मोहन प्रसाद गुप्ता को उम्मीदवार बनाया है।
बता दें कि 2020 के विधानसभा चुनाव में एनडीए की तरफ से बीजेपी कैंडिडेट सुभाष सिंह लड़े और जीते थे जो लगातार उनकी चौथी जीत थी। आरजेडी गठबंधन से कांग्रेस के आसिफ गफूर लड़े थे जो तीसरे स्थान पर रहे थे। दूसरे स्थान पर रहे लालू यादव के साले साधु यादव बीएसपी के टिकट पर लड़े थे। महागठबंधन में चर्चा थी कि आरजेडी मोकामा और जेडीयू गोपालगंज लड़ेगी लेकिन आखिर में तेजस्वी भारी पड़े और दोनों सीट आरजेडी के नाम कर लिया। इससे जेडीयू के साथ-साथ कांग्रेस को भी मन मसोसना पड़ा है। गौरतलब है कि रविवार को भाजपा ने बिहार में दो विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी थी। गोपालगंज से कुसुम देवी और मोकामा से सोनम देवी भाजपा की उम्मीदवार होंगी। कुसुम देवी गोपालगंज से भाजपा के दिवंगत विधायक सुभाष सिंह की पत्नी हैं। सुभाष सिंह के निधन से ही यह सीट खाली हुई है।
वहीं, मोकामा में बाहुबली नलिनी रंजन शर्मा उर्फ ललन सिंह की पत्नी सोनम देवी को उपचुनाव में लड़ाने का पार्टी ने फैसला किया है। वर्ष 2010 में सोनम लोजपा से चुनाव लड़ी थीं और दूसरे स्थान पर रही थीं। वहीं, उनके पति ललन सिंह 2015 में जाप से चुनाव लड़े थे। मोकमा के पूर्व विधायक बाहुबली अनंत सिंह को कोर्ट द्वारा एक मामले में दोषी करार देने के बाद उनकी विधासनसभा की सदस्यता समाप्त कर दी गई। इस कारण यह सीट खाली हुई है। वर्ष 2020 में अनंत सिंह राजद के टिकट पर चुनाव लड़े थे। उन्होंने जदयू उम्मीदवार को हराया था। तब जदयू एनडीए में था। इस बार उपचुनाव में मोकामा से अनंत सिंह की पत्नी नीलम सिंह मैदान में हैं। ऐसे में यहां दो बहुबलियों की पत्नियों में मुकाबला निश्चित है।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live