यात्रियों से भरी रोडवेज बस उफनाए नाले में फंसी, मची चीख-पुकार, और फिर…

Share this post

उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश लोगों के लिए मुसीबत बनती जा रही है। बारिश के बाद नदियां सहित कई नाले उफान पर आ गए हैं। उफनाए नाले में यात्रियों से भरी बस के फंसने से चीख-पुकार मच गई। उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश लोगों के लिए मुसीबत बनती जा रही है। बारिश के बाद नदियां सहित कई नाले उफान पर आ गए हैं। हल्द्वानी के गौलापार-सितारगंज मार्ग पर चोरगलिया के पास स्थित शेर नाला भी सोमवार सुबह उफान पर आ गया था। रोडवेज की बस ने उफनाए नाले को पार करने की कोशिश की, लेकिन आधे रास्ते में रोडवेज की बस बंद हो गई। उफनाए नाले में रोडवेज बस के बंद होने से बस के अंदर बैठे यात्रियों के बीच चीख-पुकार मच गई। बस ड्राइवर ने बस को वापस ले जाने की काफी कोशिश की, लेकिन बस ड्राइवर सफल नहीं हो सका। बाद में यात्रियों की मदद से चालक ने नाले से बैक कर बस को वापस सितारगंज की तरफ लेकर गया, तब जाकर सब की सांस में सांस आयी।
उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में भारी बरसात के बाद भूस्खलन से कई सड़कें भी बंद हो गईं है, जिससे जगह-जगह यात्री फंस गए हैं। प्रशासन द्वारा बंद सड़कों को खोलने का काम किया जा रहा है, लेकिन बार-बार हो रहे भूस्खलन और खराब मौसम सड़क खोलने में बाधा बना हुआ है।
उधर, नैनीताल जिले के एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि सभी थाने चौकी की पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है। वहीं उफान पर आए नदी नालों पर यात्रियों की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखने को कहा गया है। कहा कि संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। उत्तराखंड में बरसात के बाद कई सड़कें बंद हो गईं हैं, जिससे यात्रियों की मुश्किलें भी बढ़ गईं हैं। सड़क बंद होने से दोनों ओर गाड़ियों की लंबी-लंबी लाइनें लग गई है। प्रशासन द्वारा बंद सड़कों को खोलने के साथ ही ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है। अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ एनएच समेत दो स्टेट हाइवे और नौ ग्रामीण सड़कों में मलबे ने वाहनों की रफ्तार रोक दी है। जबकि, चंपावत जिले में भारी बारिश के कारण धूनाघाट रीठासाहिब मार्ग जगह-जगह बाधित हो गया। इससे लधियाघाटी क्षेत्र के लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा।
मौसम विभाग ने उत्तराखंड में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के पर्वतीय जिलों में 10 अक्तूबर से अगले तीन दिनों तक बारिश पर अलर्ट है। पूर्वानुमान के अनुसार, प्रदेश में 13 अक्तूबर के बाद मौसम कुछ साफ होने की उम्मीद है। मौसम विभाग की बारिश पर चेतावनी के बाद जिला प्रशासन भी अलर्ट मोड पर आ गया है। नदियों के किनारे रह रहे लोगों को विशेषतौर से सतर्क रहने की हिदायत दी गई है।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live