मुलायम से मोदी के करीबी रिश्ते रहे, पुराने आठ फोटो निकाल पीएम ने दी श्रद्धांजलि

Share this post

समाजवादी पार्टी के संस्‍थापक और तीन बार यूपी के मुख्‍यमंत्री रहे मुलायम सिंह यादव के प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी से करीबी रिश्‍ते थे। मुलायम सिंह के निधन पर पीएम मोदी ने आठ पुरानी तस्‍वीरें साझा कीं। समाजवादी पार्टी के संस्‍थापक और तीन बार यूपी के मुख्‍यमंत्री रहे मुलायम सिंह यादव के निधन पर दुख जताते हुए प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने उनके साथ के आठ पुराने फोटो अपने ट्विटर हैंडल पर साझा किए। पीएम ने मुलायम सिंह को बड़े दिल वाला नेता बताया। याद किया कि किस तरह 2014 में बीजेपी की ओर से उन्‍हें पीएम कैंडिडेट बनाए जाने पर और 2019 में लोकसभा चुनाव की रणभेरी बजने के बाद मुलायम सिंह ने राजनीतिक मतभेदों से ऊपर उठकर उन्‍हें शुभकामनाएं दीं
सोमवार की सुबह 8:16 बजे मुलायम ने गुरुग्राम के मेदांता अस्‍पताल में अंतिम सांस ली। प्रधानमंत्री ने 10:01 बजे अपने पहले ट्वीट में मुलायम सिंह यादव के साथ दो तस्‍वीरें साझा करते हुए उन्‍हें एक उल्‍लेखनीय व्‍यक्तित्‍व वाली शख्‍सियत बताया। प्रधानमंत्री ने लिखा कि मुलायम सिंह यादव जी विनम्र और जमीन से जुड़कर आम लोगों की समस्‍याओं के प्रति संवेदनशील रहने वाले व्यापक रूप से प्रशंसित नेता थे। उन्‍होंने लगन से लोगों की सेवा की और अपना जीवन लोकनायक जयप्रकाश नारायण और डॉ.लोहिया के विचार के प्रचार के लिए समर्पितकर दिया। इस ट्वीट में पोस्‍ट की गई एक तस्‍वीर में मुलायम सिंह के हाथ में कोई पुस्‍तक है जिस पर वह प्रधानमंत्री मोदी से चर्चा कर रहे हैं। दूसरी तस्‍वीर में बेहद प्रसन्‍नचित मुद्रा में मुलायम सिंह और पीएम नरेन्‍द्र मोदी एक दूसरे का हाथ पकड़े हुए बातचीत कर रहे हैं। साथ में यूपी के पूर्व विधानसभा अध्‍यक्ष ह्दय नारायण दीक्षित भी दिख रहे हैं। इसके तुरंत बाद किए गए दूसरे ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने मुलायम सिंह के साथ की दो अन्‍य तस्‍वीरें साझा कीं। इनमें से एक तस्‍वीर में मुलायम एयरफोर्स के हेलीकॉप्‍टर से उतरे प्रधानमंत्री मोदी को बुके देकर स्‍वागत करते नज़र आ रहे हैं।
रिश्‍ते निभाना कोई मुलायम से सीखे, राजनीति में जिन्‍हें धोबीपछाड़ दिया उनके भी सुख-दु:ख में सहभागी रहे नेताजी
दूसरी तस्‍वीर में दोनों साथ-साथ चल रहे हैं। इस ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा-‘मुलायम सिंह जी ने यूपी और देश की राजनीति में अपनी एक विशिष्‍ट स्‍थान बनाया था। इमरजेंसी के दौरान वह लोकतंत्र के प्रमुख सैनिक थे। रक्षा मंत्री के रूप में उन्‍होंने मजबूत भारत के लिए काम किया। उनका संसदीय हस्‍तक्षेप व्‍यवहारिक और देश के हितों को आगे ले जाने वाला रहता था।’ अपने तीसरे ट्वीट में पीएम मोदी ने मुलायम सिंह के साथ की चार तस्‍वीरें साझा कीं। पीएम मोदी ने लिखा कि मुलायम सिंह के साथ तब भी उनकी कई मुलाकातें हुईं जब वे दोनों अपने-अपने राज्‍य में मुख्‍ममंत्री थे। ये घनिष्‍ठ सम्‍बन्‍ध बने रहें और मैं हमेशा उनके विचार सुनने के लिए उत्‍सुक रहता था। उनके परिवार और लाखों समर्थकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। ओम शांति।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live