गुजरात में AAP की नई मुसीबत, मोदी को ‘नीच’ कह घिरे गोपाल इटालिया; सफाई में अजब दलीलें

Share this post

आम आदमी पार्टी (आप) के गुजरात प्रमुख गोपाल इटालिया उस वीडियो पर बुरी तरह घिर गए हैं, जिसमें वह पीएम नरेंद्र मोदी को ‘नीच किस्म का आदमी’ का आदमी बताते हुए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं।
आम आदमी पार्टी (आप) के गुजरात प्रमुख गोपाल इटालिया उस वीडियो पर बुरी तरह घिर गए हैं, जिसमें वह पीएम नरेंद्र मोदी को ‘नीच किस्म का आदमी’ का आदमी बताते हुए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) हमलावर हो गई है और इसे पीएम मोदी के लिए जातिसूचक गाली बता रही है। इस बीच सोमवार को गोपाल इटालिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए जाति से लेकर गांव के होने तक की अजब दलीलें दीं। उन्होंने कहा कि उनकी भाषा खराब हो सकती है और इसके लिए उन्हें गोली मार दी जाए या फांसी दे दी जाए। उन्होंने यह भी कहा कि ‘पटेल समुदाय’ से होने की वजह से उन्हें बीजेपी निशाना बना रही है।
इटालिया ने कहा कि गुजरात के चुनाव में आम आदमी पार्टी तेजी से उभरकर आई है, जनता भरोसा कर रही है, मजबूत स्थिति में पार्टी है। इसको देखते हुए बीजेपी बौखला गई है और आप को बदनाम करने की कोशिश कर रही है। इटालिया ने कहा, ”इसी के तहत वह कहीं कहीं से वीडियो ला रहे हैं। कल से कोई पुराना, कोई फर्जी, सच्चा-झूठा वीडियो पता नहीं क्या क्या वीडियो लेकर आ गए हैं। ये जनता को बता रहे हैं कि 4-5 साल पहले किसी ने यह बोल दिया था इसलिए 2022 में आप हमें वोट दे दो। इस तरह की राजनीति गुजरात में ठीक नहीं है। गुजरात की जनता 27 साल का हिसाब मांग रही है।” गोपाल ने कहा, ”यदि मेरी भाषा खराब है तो मुझे फांसी पर लटका दो, लेकिन बीजेपी वाले यह जवाब दें कि महंगाई से छुटकारा कब मिलेगा। ये लोग 27 साल तक सरकार चलाने के बाद इस चुनाव में जवाब नहीं दे पा रहे हैं। इसलिए वे मुद्दों से भाग रहे हैं और जनता से कह रहे हैं कि वीडियो देख लो। बीजेपी वालों ने कंस जैसा काम किया। जनता आपके काम को देखकर आप की तरफ जा रही है।” गोपाल इटालिया ने पाटीदार कार्ड खेलते हुए कहा कि उन्हें इसलिए निशाना बनाया जा रहा है क्योंकि वह पटेल हैं और पाटीदार आंदोलन से जुड़े रहे हैं। गोपाल ने कहा, ”जब हमने पता कि बार बार गोपाल इटालिया को क्यों निशाना बनाया जा रहा है तो पता चला कि गोपाल इटालिया पटेल है इसलिए निशाना बनाया जा रहा है, क्योंकि वह पाटीदार आंदोलन से जुड़ा हुआ था। क्योंकि पाटीदार बीजेपी से नाराज है और आप की ओर बढ़ रहा है, इसलिए गोपाल इटालिया को परेशान किया जाए। इसलिए केंद्रीय मंत्री भी आज ट्विटर पर लगे हुए हैं।” गोपाल इटालिया ने कहा कि उनकी भाषा खराब हो सकती है और इसके लिए चाहे तो उन्हें फांसी दे दिया जाए। गोपाल इटालिया ने कहा, ”यदि मेरी भाषा खराब है तो मुझे फांसी पर लटका दें, मुझे गोली मार दें, लेकिन यह बताए कि गुजरात में बेरोजगारों का हाल क्या है? कैसे रोजगार आएगा, कैसे भ्रष्टाचार खत्म होगा। मुझे मार दो। मेरे शब्द गलत हो सकते हैं, क्योंकि मैं बीजेपी नेताओं की तरह शातिर नहीं हूं। मेरी भाषा खराब है, मैं गांव का साधारण लड़का हूं। मेरी भाषा खराब है, मुझे फांसी पर लटा दीजिए।” पत्रकारों ने उनसे कई बार यह सवाल किया कि यह वीडियो सच है या फर्जी? उन्होंने पीएम के लिए इन शब्दों का इस्तेमाल किया या नहीं? हर बार इटालिया ने सिर्फ इतना कहा कि वीडियो मुद्दा नहीं है।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live