लखनऊ पहुंचे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी, बोले- मेरी जाति को कभी सम्मान नहीं मिला

Share this post

कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी शनिवार को पहली बार लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय पहुंचे। इस दौरान उनका भव्य स्वागत किया गया। प्रदेश भर से नेताओं का जमावड़ा इस दौरान पार्टी कार्यालय में लग गया। कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी शनिवार को पहली बार लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय पहुंचे। इस दौरान उनका भव्य स्वागत किया गया। प्रदेश भर से नेताओं का जमावड़ा इस दौरान पार्टी कार्यालय में लग गया। खाबरी ने अपने भाषण की शुरुआत महात्मा गांधी और डॉ अम्बेडकर को याद करते हुए की। उन्होंने कहा कि मुझे राजनीति में नहीं आना था लेकिन एक घटना ने मेरा रास्ता बदला दिया।
कहा कि मेरे खाबरी गांव ने 1999 में खाबरी बना दिया। मैं ऐसी जाति का हूं जिसे सम्मान नहीं मिला। मैंने शुरुआत से संघर्ष किया है। मैं यहां हूं तो प्रियंका गांधी की वजह से हूं और ताउम्र गांधी परिवार के साथ खड़ा रहूंगा। इससे पहले खाबरी ने राजीव चौक और इंदिरा गांधी की मूर्ति पर माल्यार्पण कर मुख्यालय पहुंचे। मुख्यालय में खाबरी से पहले प्रांतीय अध्यक्ष वीरेंद्र चौधरी, अजय राय, विवेक बंसल, प्रदीप जैन और पीएल पुनिया का संबोधन हुआ। कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी में राहुल गांधी की भारत यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि कन्याकुमारी से उठा तूफान कश्मीर तक जाएगा। कहा कि भाजपा नेताओं का खाना राहुल गांधी पर बोले बिना नहीं पचता। स्मृति ईरानी का बिना नाम लिए हमला बोला। कहा कि कोई बोला की विवेकानंद की मूर्ति पर माल्यार्पण नही किया। जब फोटो जारी हुई तो आज तक नही बोलीं।
कहा कि जब जब कांग्रेस कमजोर हुई, तब तब देश कमजोर हुआ। जो निराश होते हैं उनसे कहता हूं कि 1977 में 0 सीट रह गई थी। हमने 52 सीट लाकर सरकार बनाई थी। अपनी कमजोरी ढूंढिए कि हमे आत्मविश्वास जगाना है। इस दौरान पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि चाहे मुझे बुलाया जाए या नही, मैं हमेशा खड़ा रहूंगा। संघर्ष करता रहूंगा। अजय लल्लू ने इस दौरान पार्टी अध्यक्ष के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे को वोट देने की अपील भी की।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live