नगर विधायक मनीष असीजा के द्वारा फ़िरोज़ाबाद में मेडीकल के क्षेत्र में और अधिक प्रभावी एवं कल्याणकारी परियोजनाओं को धरातल पर उतारने के भागीरथी प्रयास लगातार जारी हैं

Share this post

नगर विधायक मनीष असीजा के द्वारा फ़िरोज़ाबाद में मेडीकल के क्षेत्र में और अधिक प्रभावी एवं कल्याणकारी परियोजनाओं को धरातल पर उतारने के भागीरथी प्रयास लगातार जारी हैं !
इसी क्रम में कल दिनांक 6/10 को विधायक मनीष असीजा के द्वारा देहली में भारत के केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री माननीय मनसुखभाई मांडविया जी के साथ उनके कार्यालय निर्माण भवन में भेंट करते हुये फ़िरोज़ाबाद मेडीकल कालेज के आधुनिकीकरण एवं आवश्यक सेवाओं के विस्तार हेतु गहन विचार-विमर्श करा !
फ़िरोज़ाबाद मेडीकल कालेज के आधुनिकीकरण एवं विस्तार के अंतर्गत पहले चरण के 6 मेडीकल कालेजों जिनमें कानपुर,लखनऊ,गोरखपुर,अयोध्या,बस्ती के साथ फ़िरोज़ाबाद मेडीकल कालेज भी सम्मिलित हैं के अंदर 50 बेड क्षमता का एवं लगभग 24 करोड़ रुपये की लागत से “क्रिटीकल केयर ब्लाक हास्पीटल”का निर्माण कराया जाना सुनिश्चित करा गया है !
इस क्रिटीकल केयर ब्लाक हास्पीटल में 1 ओटी(आपरेशन थियेटर),16 बेड आईसीयू,24 बेडेड वार्ड,5 बेड इमरजेंसी,2 बेड डायलिसिस एवं 2 बेड MCH(मेटिरनिटी चाइल्ड हैल्थ) कुल 50 बेड होंगे !
इसके साथ-साथ उत्तर प्रदेश में प्रथम चरण के अंतर्गत 12 मेडीकल कालेजों जिसमें से एक फ़िरोज़ाबाद मेडीकल कालेज भी है में एक 60 बेड क्षमता के,L-3 श्रेणी के ट्रामा सेंटर की स्थापना कराये जाने का निर्णय कर लिया गया है ! इसकी लागत लगभग 39 करोड़ रुपये की आयेगी एवं वर्ष 2023 के अंत तक इसको पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित करा गया है !
L-3 श्रेणी के इस ट्रामा सेंटर में 30 बेड इमरजेंसी के एवं 30 बेड ट्रामा के रहेंगे !
इसके साथ-साथ बच्चों के लिये 42 बेड क्षमता के “PICU(पीडियाट्रिक इंसेटिव केयर यूनिट) की स्थापना हेतु टेंडर की प्रक्रिया गतिशील है !
नगर विधायक मनीष असीजा के द्वारा आने वाले समय में जनपद फ़िरोज़ाबाद के नागरिकों को बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सेवायें उपलब्ध कराने हेतु कटिबद्ध होकर कार्य करने का सतत लक्ष्य निर्धारित करा गया है !
विधायक मनीष असीजा ने फ़िरोज़ाबाद मेडीकल कालेज के उन्नयन एवं विकसित कराये जाने के लिये यशस्वी प्रधानमंत्री जी,यशस्वी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जी,यशस्वी मुख्यमंत्री जी एवं यशस्वी उपमुख्यमंत्री जी सहित सभी के प्रति आभार व्यक्त किया है !

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live