सालाना 2 करोड़ नौकरी के वादे से वोट बटोरे जुमलेबाज मोदी, मोहन भागवत स्वरोजगार पर ज्ञान दे रहे हैं: लालू यादव

Share this post

आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव ने संघ प्रमुख मोहन भागवत के सरकारी नौकरी, प्राइवेट जॉब और खुद के रोजगार वाले बयान पर कहा है कि संघ की ठग विद्या के विद्यार्थी 2 करोड़ सालाना नौकरी का वादा करके वोट लेते हैं।
राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के सरकारी नौकरी, प्राइवेट जॉब और खुद के रोजगार वाले बयान की तीखी आलोचना की है। लालू यादव ने नरेंद्र मोदी के नौकरी के वादे की याद दिलाते हुए कहा कि आरएसएस से ठग विद्या सीखकर जुमलेबाज 2 करोड़ सालाना नौकरी का वादा करते हैं और जब फंस जाते हैं तो मोहन भागवत बिना मांगे ज्ञान देने चले आते हैं।
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के दशहरा कार्यक्रम में संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा था- “रोज़गार मतलब नौकरी और नौकरी के पीछे ही भागेंगे और वह भी सरकरी। अगर ऐसे सब लोग दौड़ेंगे तो नौकरी कितनी दे सकते हैं? किसी भी समाज में सरकारी और प्राइवेट मिलाकर ज़्यादा से ज़्यादा 10, 20, 30 प्रतिशत नौकरी होती है। बाकी सब को अपना काम करना पड़ता है।” लालू यादव ने मोहन भागवत के इस बयान पर सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर लिखा- “RSS की ठग विद्या से प्रशिक्षित एवं संघ की महाझूठी, महाकपटी पाठशाला से निकले जुमलेबाज विद्यार्थी ही सालाना 2 करोड़ नौकरी प्रतिवर्ष देने का वादा कर वोट बटोरते है? जब-जब RSS-BJP अपनी ही बेफिजूल की बातों में फंसती है तो नफ़रत फैलाने वाले सज्जन बिन मांगा ज्ञान बांटने चले आते है।”
मोहन भागवत के बयान को नरेंद्र मोदी सरकार के उस स्टैंड के समर्थन के तौर पर देखा जा रहा है जिसमें सरकार नौकरी और रोजगार को अलग-अलग करके अपनी नीतियों को आगे बढ़ा रही है। नीतीश कुमार को समर्थन देकर बिहार में महागठबंधन सरकार बनाने वाले लालू यादव की पार्टी पर बिहार में दस लाख लोगों को नौकरी देने का दबाव है जो उनके बेटे तेजस्वी यादव ने 2020 के विधानसभा चुनाव में वादा किया था।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live