चीन-पाकिस्तान का नाम लिए बिना बोले केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, घुसपैठ पर दुश्मनों को मिलेगा करारा जवाब

Share this post

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बार दोहराया है कि किसी भी बाहरी आक्रमण को करारा जवाब देने को भारत पूरी तहर से तैयार है। पाकिस्तान या चीन का नाम लिए बना, सिंह ने कहा कि भारत तैयार है। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बार दोहराया है कि किसी भी बाहरी आक्रमण को करारा जवाब देने को भारत पूरी तहर से तैयार है। पाकिस्तान या चीन का नाम लिए बना, सिंह ने कहा कि देश की सरहदों में तैनात भारतीय सेना के रणबांकुरे किसी भी तरह की घुसपैठ को मुंहतोड़ जबाब देने को सक्ष्म हैं। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ ने बदरीनाथ धाम में भी दर्शन किए। उत्तराखंड दौरे पर आए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को औली मिलिट्री स्टेशन पर भारतीय सेना और आईटीबीपी के जवानों के साथ दशहरा मनाया। सिंह ने हथियारों की विशेष पूजा-अर्चना भी की। कहा कि भारत के अंतरराष्ट्रीय सीमाएं पूरी तरह से सुरक्षित हैं। उनका कहना था कि भारतीय सेना और पैरा मिलिट्री के बहादुरों के होते हुए भारतीय पूरी तरह से सुरक्षित हैं।
सिंह ने साफतौर पर कहा कि सीमापार आतंकवाद हो या फिर किसी भी तरहा का बाहरी आक्रमण हो, भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब देने को पूरी तरह से तैयार है। भारतीय सेना और अर्द्धसैनिक बलों के बहादुर जवानों को देश की ताकत बताया, और जवानों के परिजनों के साथ पूरा देश खड़ा है।
केंद्रीय मंत्री चीन बॉर्डर पर स्थित अंतिम गांव माणा भी जाएंगे। मालूम हो कि केंदीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार को दो दिनी दौरे पर उत्तराखंड आए हैं। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड पहुंचने पर केंद्रीय मंत्री सिंह का स्वागत किया था। सेना की ओर से आयोजित ‘बड़ा खाना’ में भी शामिल हुए थे।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live