शिवसेना सांसद संजय राउत को 65 दिन बाद भी राहत नहीं, 10 अक्टूबर तक बढ़ी हिरासत

Share this post

जांच एजेंसी ने राउत को 1 अगस्त को पात्रा चॉल पुनर्विकास परियोजना में कथित आर्थिक अनियमतताओं के आरोप में गिरफ्तार किया था। इससे पहले 28 जून को उन्हें पूछताछ के लिए भी ईडी ने बुलाया था। पात्रा चॉल मामले में जांच की आंच का सामना कर रहे शिवसेना सांसद संजय राउत को राहत नहीं मिलती दिख रही है। मंगलवार को उनकी हिरासत को 10 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दिया गया है। 1 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा के पात्रा चॉल जमीन घोटाले की जांच प्रवर्तन निदेशालय कर रहा है। इसके अलावा मामले में अन्य संबंधित लोगों से भी पूछताछ जारी है।
मंगलवार को सुनवाई के लिए पहुंचे राउत को फिलहाल 10 अक्टूबर तक हिरासत में ही रहना होगा। इससे पहले प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) स्पेशल कोर्ट में 19 सितंबर को इस मामले की सुनवाई हुई थी। उस दौरान 14 दिनों के लिए शिवसेना के वरिष्ठ नेता की हिरासत अवधि में विस्तार किया गया था। जांच एजेंसी ने राउत को 1 अगस्त को पात्रा चॉल पुनर्विकास परियोजना में कथित आर्थिक अनियमतताओं के आरोप में गिरफ्तार किया था। इससे पहले 28 जून को उन्हें पूछताछ के लिए भी ईडी ने बुलाया था। अगस्त में राउत की पत्नी वर्षा राउत भी जांच एजेंसी के सामने पूछताछ के लिए पेश हो चुकी हैं।
समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से लिखा कि राउत के आवास पर हुई रेड के दौरान 11.50 लाख रुपये जब्त किए गए थे। इसके कुछ समय बाद ही उन्हें घोटाला मामले में गिरफ्तार कर लिया था। इस साल अप्रैल में भी ईडी ने 11.15 करोड़ की संपत्ति अटैच कर ली थी। इसमें उनकी पत्नी के नाम दादर स्थित फ्लैट और अलीबाग के पास जमीन के 8 टुकड़े शामिल हैं। जमीन में स्वप्ना पाटकर की भी हिस्सेदारी है।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live