राहुल गांधी को पद की जरूरत नहीं, गांधी जी का उदाहरण दे बोले दिग्विजय सिंह

Share this post

कांग्रेस में अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर राहुल गांधी या गैर गांधी को लेकर चल रही बहस के बीच एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि राहुल को पद की जरूरत नहींं।
कांग्रेस में अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर राहुल गांधी या गैर गांधी को लेकर चल रही बहस के बीच मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बड़ी बात कही है। दिग्विजय सिंह ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का उदाहरण देते हुए कहा है कि राहुल गांधी को किसी पद की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि गांधी जी किसी पद पर नहीं थे लेकिन उन्होंने पूरे देश को दिशा दी। राहुल गांधी की ओर से नाव वाली तस्वीर करते हुए ‘पतवार संभालने’ की बात लिखने को लेकर शुरू हुई अटकलों पर जवाब देते हुए दिग्विजय ने कहा कि पतवार का मतलब पार्टी का पतवार रखना नहीं है। भारत जोड़ो यात्रा में शामिल दिग्विजय सिंह ने इंडिया टुडे से बातचीत में कहा कि राहुल गांधी को किसी पद की जरूरत नहीं है। उन्होंने अपनी बात पर को साफ करने के लिए महात्मा गांधी का भी उदाहरण दिया और कहा कि राष्ट्रपिता ने बिना किसी पद के ही देश को दिशा दी थी। दिग्विजय सिंह ने कहा, ”अभी तो फॉर्म भरने की तारीख 24 से 30 तारीख तक है। इंतजार करिए। पतवार रखने का मतलब यह नहीं है कि किसी पद रहकर पतवार रखें। पतवार का मतलब है उसका नेतृत्व करें।”
दिग्विजय राहुल गांधी के उस नाव वाली तस्वीर को लेकर जवाब दे रहे थे जिसमें पूर्व अध्यक्ष ने लिखा था, ”जब नाव बीच मंझधार में फंस जाए, तो पतवार अपने हाथ में लेना ही पड़ती है। न रुकेंगे न झुकेंगे भारत जोड़ेंगे।” हालांकि, दिग्विजय सिंह ने सुबह इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा, ”श्रीमान राहुल जी, यही तो 99.99% प्रतिशत कांग्रेस जन आपसे अनुरोध कर रहे हैं। यदि सहमत हों तो सभी कांग्रेस जन इसे शेयर करें।” कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए अगर चुनाव होता है तो यह 22 साल बाद इस तरह का मुकाबला होगा। कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए अधिसूचना 22 सितंबर को जारी की जाएगी और नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 24 से 30 सितंबर तक चलेगी। नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि आठ अक्टूबर है। एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्टूबर को मतदान होगा और नतीजे 19 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live