गांधी को अपशब्द कहने वाले यति क्यों जाना चाहते थे बापू की समाधि पर, पुलिस ने हिरासत में लिया

Share this post

राष्ट्रपति महात्मा गांधी के लिए कई बार अपशब्दों का प्रयोग कर चुके यति नरसिंहानंद मंगलवार को दिल्ली स्थित राजघाट जाकर उपवास करना चाहते थे। हालांकि, कौशाम्बी पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही रोक लिया।
राष्ट्रपति महात्मा गांधी के लिए कई बार अपशब्दों का प्रयोग कर चुके यति नरसिंहानंद मंगलवार को दिल्ली स्थित राजघाट जाकर उपवास करना चाहते थे। हालांकि, कौशाम्बी पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही रोक लिया और हिरासत में ले लिया। कौशांबी थाना पुलिस ने गांधी समाधि पर दिल्ली जाते हुए यति नरसिंहानंद गिरी को बार्डर पर ही रोक लिया है। पुलिस नरसिंहानंद को कौशांबी थाने लेकर आई। अभी वह पुलिस की निगरानी में ही हैं। दूसरी ओर, थाने पहुंचे उनके समर्थकों ने आरोप लगाया कि पुलिस हिंदू समाज की आवाज उठाने वाले को ही पुलिस ने पकड़ लिया है।
डासना देवी मंदिर के यति नरसिंहानंद गिरी का कहना है कि वह पूरे देश मे हो रहे हिन्दुओ पर सुनियोजित अत्याचार के विरोध में और लोगो को लगातार मिल रही सर कलम करने की धमकियों के विरोध में गांधी समाधि पर एक दिवसीय उपवास करने दिल्ली जा रहे थे। लेकिन पुलिस ने उन्हें बार्डर पर ही रोक लिया और कौशांबी थाने लेकर आ गई। इस संबंध में कौशांबी थाना प्रभारी प्रभात दीक्षित का कहना है कि एहतियातन नरसिंहानंद गिरी को रोका गया है। इस संबंध में खुफिया इनपुट मिले थे। उसी के आधार पर कार्रवाई की गई है।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live