केजरीवाल ने मुफ्त रेवड़ी को बताया AAP की ताकत, क्यों कहा- जेल उतनी बुरी भी नहीं

Share this post

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को आम आदमी पार्टी (आप) के जनप्रतिनिधियों के सम्मेलन में कहा कि देश साल के भीतर उनकी पार्टी के बीज 20 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पड़ चुके हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को आम आदमी पार्टी (आप) के जनप्रतिनिधियों के सम्मेलन में कहा कि 10 साल के भीतर उनकी पार्टी के बीज 20 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पड़ चुके हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली और पंजाब में यह बीज पेड़ बन चुका है और अब गुजरात में भी यही होने जा रहा है। आप संयोजक ने ईमानदार राजनीति, शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए किए गए काम और मुफ्त की रेवड़ी को अपनी पार्टी की ताकत बताते हुए कहा कि जनता को ये चार चीजें बहुत पसंद आ रही हैं। उन्होंने यह भी कहा कि देश की जनता दूसरी पार्टियों से त्रस्त आ चुकी है, इसलिए ‘आप’ को पसंद कर रही है। आप नेताओं पर लगे आरोपों और गिरफ्तारी के बीच केजरीवाल ने यह भी कहा कि जेल उतनी बुरी भी नहीं है और वह भी इसमें 15 दिन बिता चुके हैं।
अरविंद केजरीवाल ने देश के अलग-अलग हिस्सों में चुने गए पार्टी के जनप्रतिनिधियों के पहले सम्मेलन में कहा कहा, ”आज पूरा देश आम आदमी पार्टी को गले लगा रहा है, क्योंकि लोग इनसे त्रस्त आ चुके हैं। चार बातें आम आदमी पार्टी की पूरे देश में लोगों को पसंद आ रही हैं और इनके गले नहीं उतर रही है। सबसे पहली बात है आम आदमी पार्टी की ईमानदारी। हमारे लोग कट्टर ईमानदार लोग हैं। लोगों को यकीन नहीं हो रहा है कि राजनीति भी ईमानदार भी हो सकती है क्या। लोगों ने 75 साल में पहली बार ईमानदार राजनीति देखी है।” दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अपने नेताओं पर लगे आरोपों को झूठा बताते हुए कहा कि कितना भी कीचड़ फेंक लें लोग यकीन नहीं कर रहे हैं।” दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल केजरीवाल ने शिक्षा और स्वास्थ्य पर किए काम को भी अपनी ताकत बताया। उन्होंने कहा, ”दूसरी चीज है शिक्षा, शिक्षा पर जो हमने काम किया, इन नेताओं ने कभी स्कूल की ओर आंख नहीं उठाकर देखा था। अब गुजरात के अंदर इनके देश के बहुत बड़े नेता चार स्कूलों का उद्घाटन करने दिल्ली से गए थे। जनता यही तो चाहती है कि हमारे बच्चों को अच्छी शिक्षा मिल जाए। चौथी चीज है स्वास्थ्य सेवाएं। दुनिया के अंदर आज मोहल्ला क्लीनिक और अस्पतालों की चर्चा हो रही है।”
पीएम मोदी की ओर से मुफ्त रेवड़ी को देश के लिए खतरनाक बनाए जाने पर पलटवार करते हुए केजरीवाल ने इसे भी अपनी पार्टी की देन और ताकत बताया। उन्होंने कहा, ”चौथी चीज है फ्रीबी, यह भी भारत की राजनीति में आम आदमी पार्टी ही लाई, फ्री की रेवड़ी। इनसे रेवड़ी ना खाते बन रही है ना उगलते बन रही है। ये चार चीजें हैं- ईमानदार राजनीति, शिक्षा स्वास्थ्य और फ्री बी…। कहते हैं कि फ्री बी करने से सरकार घाटे में चली जाएगी। जनता को मुफ्त सुविधाएं नहीं मिलनी चाहिए। गुजरात सरकार पर साढ़े तीन लाख करोड़ का कर्ज है, उन्होंने तो कुछ मुफ्त नहीं दिया तो यह कर्जा कहां से चढ़ गया। सारा पैसा लूटकर खा गए इसलिए कर्जा चढ़ गया। पंजाब में हमने सरकार संभाली है, इस पर भी साढ़े तीन लाख करोड़ का कर्जा है, वहां तो किसी ने फ्री नहीं दिया था। कहां से कर्जा चढ़ गया। दिल्ली वालों को सबकुछ फ्री मिल रहा है, फिर भी कर्जा नहीं है। फ्री बी देने से कर्जा नहीं चढ़ता।” दिल्ली के सीएम ने अपने कई मंत्रियों और विधायकों के खिलाफ चल रही जांच को लेकर भी जवाब दिया। उन्होंने आरोपों को गलत बताते हुए सभी को निर्दोष और ईमानदार बताया। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनके कई और विधायकों को अभी जेल भेजा जा सकता है। उन्होंने सभी से तीन महीन के लिए जेल जाने की तैयारी करने को कहा है। उन्होंने कहा, ”मैंने स्वतंत्रता संग्राम तो नहीं देखा था, लेकिन आज आप का एक एक विधायक जिस तरह इनका सामना कर रहा है, स्वतंत्रता सेनानी से कम नहीं है। लालच और धमकी का फर्क नहीं पड़ रहा है। मैं सभी से कहना चाहता हूं ये सबको जेल में डालेंगे। सत्येंद्र जैन को डाल दिया, अमानतुल्लाह को गिरफ्तार कर लिया, सिसोदिया और कैलाश गहलोत को भी करेंगे। तीन से चार महीने जेल जाने को तैयार हो तो ये कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे और जेल इतनी बुरी भी नहीं है, मैं भी 15 दिन के लिए गया था।”

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live